भागलपुर [बलराम मिश्र]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में गुरुवार को खेल महाकुंभ एकलव्य का उद्घाटन राज्यपाल विश्वविद्यालय स्टेडियम में करेंगे। लेकिन उद्घाटन से पूर्व ही विश्वविद्यालय की राजनीति गरमा गई है। एकलव्य उद्घाटन के लिए अतिथियों को भेजे गए आमंत्रण पत्र से टीएमबीयू के प्रति कुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद का नाम ही गायब है। इस बात की चर्चा पूरे विश्वविद्यालय में है। दबी जुबान से अधिकारी और पदाधिकारी इसकी चर्चा तो कर रहे हैं, लेकिन कोई इस चूक को लेकर कुछ बोलने से परहेज कर रहा है।

इन लोगों के हैं नाम

एकलव्य के आमंत्रण पत्र पर राज्यपाल फागु चौहान, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, बिहार के मंत्री प्रमोद कुमार, कृष्ण नंदन वर्मा, अशोक कुमार कुमार चौधरी समेत भागलपुर के कुलपति प्रो. अवध किशोर राय, डीएस डब्ल्यू प्रो. योगेंद्र और आयोजन सचिव प्रो. सदानंद झा के नाम हैं। जबकि टीएमबीयू के अन्य बड़े आयोजनों में कुलपति के साथ प्रति कुलपति का नाम प्रमुखता से रहता था, इस बार नहीं है।

कुलपति ने कहा धन्यवाद ज्ञापन में है प्रति कुलपति का नाम

इस संबंध में प्रति कुलपति प्रो. रामयतन प्रसाद यादव से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। आयोजन सचिव को भी इस मसले पर संपर्क किया गया। किंतु उनसे भी बात नहीं हो सकी। मामले में कुलपति प्रो. अवध किशोर राय ने कहा कि आमंत्रण पत्र पर सम्मानित अतिथियों के नाम हैं। कार्ड पर सभी का नाम नहीं आ सका होगा। प्रति कुलपति का नाम मुख्य कार्यक्रम में है। उन्हें ही धन्यवाद ज्ञापन करना है। पूरा विश्वविद्यालय परिवार कार्यक्रम की सफलता को लेकर लगा हुआ है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस