भागलपुर। छुट्टी पर गए वैसे पुलिस कर्मी जो लॉकडाउन के कारण ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर सके हैं, उनके लिए राहत की खबर है। ऐसे पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई नहीं की जाएगी। डीआइजी डीआइजी सुजीत कुमार ने कहा है कि ऐसे पुलिस वालों पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं होगी। इसके लिए भागलपुर एसएसपी आशीष भारती, बांका एसपी अरविंद गुप्ता और नवगछिया एसपी निधि रानी को निर्देश दिया गया है।

डीआइजी ने कहा कि लॉकडाउन की घोषणा के पूर्व रेंज जिला बल के कई जवान व अफसर छुट्टी पर गए थे। उनकी छुट्टियां खत्म हो गई है, लेकिन वे लोग अब तक ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर सके हैं। ऐसे जवान व अफसरों की संख्या का आकलन किया जा रहा है। वापस लाने का भी होगा प्रयास

बीमार पुलिस कर्मियों को स्वस्थ्य होने के बाद जांच कराने को कहा गया है। जांच कराने के बाद ही उन्हें वापस आना है, जबकि जो पुलिस कर्मी घर पर हैं और ड्यूटी ज्वाइन करना चाहते हैं। उन्हें लाने के लिए विचार किया जा रहा है। इसके लिए वाहनों की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। कोट :

लॉकडाउन को लेकर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। इसके कारण छुट्टी से लौटने में पुलिस कर्मियों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे लोगों के लौटने पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी।

े- सुजीत कुमार, डीआइजी भागलपुर

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस