Move to Jagran APP

Nirmal Choubey Died: केंद्रीय मंत्री के छोटे भाई का भागलपुर के अस्पताल में निधन, स्वजन ने किया हंगामा

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के छोटे भाई निर्मल चौबे की मृत्यु के बाद स्वजन ने हंगामा किया। भागलपुर शहर स्थित आदमपुर निवासी निर्मल चौबे को दिल का दौरा पड़ा था। स्वजन उन्हें जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज और अस्पताल ले गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuPublished: Fri, 27 Jan 2023 09:05 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 09:05 PM (IST)
Nirmal Choubey Died: केंद्रीय मंत्री के छोटे भाई का भागलपुर के अस्पताल में निधन, स्वजन ने किया हंगामा
Nirmal Choubey Died: केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के छोटे भाई निर्मल चौबे का आइसीयू में निधन, स्वजन ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, भागलपुर। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के छोटे भाई निर्मल चौबे की मृत्यु के बाद स्वजन ने हंगामा किया। भागलपुर शहर स्थित आदमपुर निवासी निर्मल चौबे को दिल का दौरा पड़ा था। स्वजन उन्हें जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज और अस्पताल ले गए थे। शाम चार बजे उन्हें आइसीयू में भर्ती किया गया था।

loksabha election banner

स्वजन का आरोप है कि आइसीयू में एक भी डाक्टर नहीं थे। निर्मल चौबे एयर फोर्स से सेवानिवृत्त हुए थे। हंगामे की सूचना पर पहुंचे डीएसपी (सिटी) अजय कुमार चौधरी ने स्वजन को शांत कराया। अस्पताल सुप्रिटेंडेंट ने आइसीयू में अनुपस्थित दो डाक्टरों को निलंबित किया है। इसकी प्रतिलिपि मृतक के स्वजन को भी दी है।

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के छोटे भाई निर्मल चौबे का भागलपुर के मायागंज अस्पताल में शुक्रवार शाम निधन हो गया। चौबे के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। इसके बाद अस्पताल के दो डॉक्टरों को सस्पेंड किया गया है। चौबे के स्वजन चंदन ने बताया कि उन्हें शारीरिक परेशानी महसूस हुई और हम उन्हें यहां ले आए। परंतु यहां कोई डाक्टर नहीं था। आइसीयू बिना डाक्टर के चल रहा है।

वहीं, इस मामले में अस्पताल के अधीक्षक डा. असीम दास ने कहा कि मरीज को गंभीर हालत में लाया गया था। पता चला कि जोरदार दिल का दौरा पड़ा था। वरिष्ठ चिकित्सक ने उन्हें आवश्यक दवा दी। इसके बाद उन्हें आइसीयू में शिफ्ट किया गया लेकिन वहां कोई डॉक्टर नहीं था। मैंने 2 डॉक्टरों को निलंबित कर दिया है।

भागलपुर सिटी के डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने कहा कि इस मामले में जब शिकायत मिलेगी, हम जांच कराएंगे। इस संबंध में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यदि पीड़ित पक्ष ने हंगामा किया है और इसकी वजह से डाक्टर मौके से भाग गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.