भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर संसदीय क्षेत्र से जीते एनडीए के जदयू प्रत्याशी अजय कुमार मंडल ने अपनी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रप्रेम को दिया। अजय ने कहा कि देश और देश की सुरक्षा के प्रति जो जज्बा और ताकत मोदी जी ने दिखाई उससे जीत का माहौल बना। जाति, धर्म, ऊंच-नीच और अमीर-गरीब की सारी दीवारें ध्वस्त हो गईं। उन्होंने कहा कि हमारी यह जीत नरेन्द्र मोदी की देन है। नरेन्द्र मोदी फ‍िर से प्रधानमंत्री बनें, इसके लिए सभी ने मुझे जीताया। 

नवनिर्वाचित सांसद अजय मंडल ने कहा कि उनकी जीत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वच्छ और सख्त प्रशासन ने भी भूमिका निभाई। लोगों ने पहले देश को देखा और प्रधानमंत्री मोदी को ताकतवर नेतृत्व के रूप में कबूल लिया। इसके लिए सारी वर्जनाएं तोड़ दी। वहीं, मुख्यमंत्री के सुशासन ने भी जीत की राह आसान कर दी।

अजय ने कहा कि केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत घर-घर रसोई गैस पहुंचाया। गंभीर रोग होने की स्थिति में उपचार के अभाव में लोग दम तोड़ रहे थे। आयुष्मान योजना के तहत गरीब अब गंभीर से गंभीर रोगों में बेहतर से बेहतर उपचार करा सकते हैं। लोगों के घरों तक बिजली पहुंचाई। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शौचालय, नल, नाला बनवाए। लोगों ने विकास और राष्ट्रप्रेम को चुना। अजय ने कहा कि दोनों नेताओं की इसी ताकत ने उन्हें चुनाव में बल दिया। लोगों ने आपार वोट से जीत दिलाई है।

उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता रहेगी कि लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क की सुविधाएं पूरी तरह बहाल हो। वादा किया कि केंद्र प्रायोजित योजनाओं को भागलपुर संसदीय क्षेत्र में बिना भेदभाव के अधिक से अधिक लागू कराने का प्रयास करेंगे।

यहां बता दें मतगणना के दिन गुरुवार की शाम 6.20 बजे अजय ने बरारी स्थित पालीटेक्निक कॉलेज परिसर में जदयू जिलाध्यक्ष विभूति गोस्वामी समेत अन्य नेताओं के साथ प्रवेश किया था। जीत की जानकारी मिलने के बाद अजय एक मजे हुए नेता की तरह शब्दों को तौल-तौल कर बोलते नजर आए। उनके साथ चल रहे एक-दो नेता जो विक्टरी का निशान दिखाने की कोशिश कर रहे थे, उनके हाथ को सख्ती से मरोड़ कर अजय ने नीचे कर दिया। यहां तक की पीछे से कोई उन्हें कुछ बोलकर सिखाने की कोशिश करता तो उसे भी चुप कराने में गुरेज नहीं की। कार्यकर्ताओं को जुलूस, नारेबाजी आदि से भी दूर रहने की नसीहत दी।

भगवा वस्त्र धारण कर प्रमाण पत्र लेने पहुंचे थे अजय

अजय मंडल मतगणना के दिन शाम पांच बजे के करीब मतगणना केंद्र पर पहुंचे। एक घंटा बाद निकल गए थे। फिर साढ़े नौ बजे भगवा वस्त्र धारण कर मतगणना स्थल पर प्रमाण पत्र लेने पहुंचे। उनके साथ राज्यसभा सदस्य कहकशा परवीन और राजग घटक दलों के जिलाध्यक्ष भी थे। वहीं, राजग की बढ़त देख दोपहर दो बजे के करीब वे निकल गए।

बोले भागलपुर के भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय 

 

भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय ने जदयू के निर्वानिर्वाचित सांसद अजय मंडल को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में नरेन्द्र मोदी को फ‍िर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए एनडीए के दो तिहाई सांसदों को मतदाताओं ने चुना। एनडीए के सभी नवनिर्वाचित सांसद में भाजपा अकेले ही बहुमत प्रप्त कर चुकी है। इसके बावजूद यह सरकार एनडीए को साथ में लेकर काम करेगी। एनडीए के सभी घटक दल केन्द्र सरकार के शामिल होंगे और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश को चलाएंगे। उन्होंने कहा कि यह जीत नरेन्द्र मोदी के प्रति लोगों के मन में अपार श्रद्धा और विश्वास की है। नरेन्द्र मोदी देश के बेहतर प्रधानमंत्री हैं, यह लोगों ने विश्वास कर लिया। सरकार देश के लिए विकास के प्रति समर्पित है। उनके कार्यकाल में भारत विश्व मानचित्र पर गौरवान्वित हुआ है। सभी देश भारत की ओर देखते हैं और यहां की संस्‍कृति को अपना रहे हैं। यह सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास पर अधारित है। उन्होंने नरेन्द्र मोदी को सर्वसम्मति से एक बार फ‍िर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के संसदीय दल के नेता चुनने पर राजग के सभी सांसदों ने बधाई दी। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विकास के नए कीर्तिमान स्थापित करेगा और मां भारती परम वैभव के अपने ध्येय को प्राप्त करेगी। उन्होंने भागलपुर के सभी भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की ओर से नरेन्द्र मोदी और अमित साह को बधाई दी है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप निराला और संतोष कुमार ने भी भागलपुर के एनडीए सांसद अजय मंडल के अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भााजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमि‍त साह को बधाई दी है। 

विपरीत चुनाव परिणाम देख विचलित नहीं थे बुलो मंडल

राजद प्रत्याशी शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल अपने विपरीत चुनाव परिणाम आने पर भी विचलित नहीं थे। मतगणना केंद्र में सवेरे प्रवेश करने से पूर्व चेहरे पर मुस्कान थी। बस इतना बोले की जनता जनार्दन मालिक है, अंदर देखते हैं क्या रिजल्ट आता है। जब मतगणना केंद्र से बाहर आए तो उन्हें करीबी समर्थकों ने घेर लिया। बुलो मंडल सामान्य चाल में मुख्य द्वार की ओर हो लिए। किन्हीं के सवालों का जवाब देने के बजाय यही कहते आगे बढ़ते गए कि हार-जीत तो राजनीति में लगी रहती है।

एनडीए की जीत चौंकाने वाली है

कांग्रेस पार्टी के नगर विधायक अजीत शर्मा ने कहा कि एनडीए की जीत चौकाने वाली है। इतनी सीट की उम्मीद नहीं थी। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव में कड़ी मेहनत की थी। नरेंद्र मोदी की सरकार ने जुमलेबाजी की, रोजगार नहीं दिए फिर भी जनता ने उन्हें जिताया। जनता का फैसला सिर आंखों पर। अकेले नरेंद्र मोदी की यह जीत है, पुलवामा हमला ने भी लोगों को प्रभावित किया। जीत के लिए अजय मंडल को बधाई। आशा है कि वे भागलपुर का विकास करने के साथ-साथ हवाई सेवा चालू करवाने के लिए भी प्रयास करेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस