Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... नए साल से भागलपुर से टाटानगर के लिए नई ट्रेन Bhagalpur News

भागलपुर से अभी टाटानगर रेल सेवा से पूरी तरह कटा हुआ है। कई बार इन शहरों के लिए ट्रेन चलाने की बात की गई लेकिन किसी न किसी कारण से यह टलता रहा।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 09:24 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 09:24 AM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... नए साल से भागलपुर से टाटानगर के लिए नई ट्रेन Bhagalpur News
यात्रीगण कृपया ध्यान दें... नए साल से भागलपुर से टाटानगर के लिए नई ट्रेन Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। नए साल से भागलपुर और टाटानगर के लिए ट्रेन चलेगी। इसके लिए संबंधित जोन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। ट्रेन चलने से बांका जिले के लोगों को राहत मिलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

loksabha election banner

दरअसल, नई ट्रेनों के परिचालन के लिए इंडियन रेलवे टाइम टेबल कमेटी-2019 की बैठक हुई थी। इसमें लगभग सभी जोन के अधिकारी शामिल हुए थे। बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से टाटानगर-भागलपुर के बीच नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया गया है। प्रस्ताव पर कमेटी ने सहमति जताई है।

भागलपुर से टाटानगर के लिए नहीं है एक भी ट्रेन

भागलपुर से अभी टाटानगर रेल सेवा से पूरी तरह कटा हुआ है। कई बार इन शहरों के लिए ट्रेन चलाने की बात की गई, लेकिन किसी न किसी कारण से यह टलता रहा। भागलपुर से टाटानगर के बीच चलने वाली यह ट्रेन दक्षिण पूर्व रेलवे की होगी।

दुमका-रामपुरहाट-आसनोसल होकर जाएगी टाटानगर एक्सप्रेस

दक्षिण पूर्व रेलवे की अधीन टाटानगर-भागलपुर एक्सप्रेस का परिचालन भागलपुर-हंसडीहा-दुमका-रामपुरहाट-आसनोसल होकर चलाने पर मंथन चल रहा है। मार्च से पहले समय-सारिणी जारी कर दिया जाएगा।

भागलपुर में पिट लाइन की कमी मार्च से पहले दूर हो जाएगी

भागलपुर रेलवे यार्ड में पिट लाइन की कमी के कारण नई ट्रेनें नहीं मिल रही है। अभी भागलपुर में हाइटेक एलएचबी यार्ड का निर्माण चल रहा है। मार्च से पहले दो नई पिट लाइन बनकर तैयार हो जाएगी। इसके बाद नई ट्रेनें मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.