भागलपुर [जेएनएन]। नए साल से भागलपुर और टाटानगर के लिए ट्रेन चलेगी। इसके लिए संबंधित जोन को प्रस्ताव भेज दिया गया है। ट्रेन चलने से बांका जिले के लोगों को राहत मिलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

दरअसल, नई ट्रेनों के परिचालन के लिए इंडियन रेलवे टाइम टेबल कमेटी-2019 की बैठक हुई थी। इसमें लगभग सभी जोन के अधिकारी शामिल हुए थे। बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से टाटानगर-भागलपुर के बीच नई ट्रेन चलाने का प्रस्ताव दिया गया है। प्रस्ताव पर कमेटी ने सहमति जताई है।

भागलपुर से टाटानगर के लिए नहीं है एक भी ट्रेन

भागलपुर से अभी टाटानगर रेल सेवा से पूरी तरह कटा हुआ है। कई बार इन शहरों के लिए ट्रेन चलाने की बात की गई, लेकिन किसी न किसी कारण से यह टलता रहा। भागलपुर से टाटानगर के बीच चलने वाली यह ट्रेन दक्षिण पूर्व रेलवे की होगी।

दुमका-रामपुरहाट-आसनोसल होकर जाएगी टाटानगर एक्सप्रेस

दक्षिण पूर्व रेलवे की अधीन टाटानगर-भागलपुर एक्सप्रेस का परिचालन भागलपुर-हंसडीहा-दुमका-रामपुरहाट-आसनोसल होकर चलाने पर मंथन चल रहा है। मार्च से पहले समय-सारिणी जारी कर दिया जाएगा।

भागलपुर में पिट लाइन की कमी मार्च से पहले दूर हो जाएगी

भागलपुर रेलवे यार्ड में पिट लाइन की कमी के कारण नई ट्रेनें नहीं मिल रही है। अभी भागलपुर में हाइटेक एलएचबी यार्ड का निर्माण चल रहा है। मार्च से पहले दो नई पिट लाइन बनकर तैयार हो जाएगी। इसके बाद नई ट्रेनें मिलने की उम्मीद है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस