Move to Jagran APP

दुधपनियां जंगली क्षेत्र में नक्सली हलचल, कई जिलों में बढ़ाई गई चौकसी

तकनीकी निगरानी से मिले इनपुट पर विशेष शाखा ने जोन के बांका भागलपुर मुंगेर जुमई लखीसराय शेखपुरा के SP को सतर्क कर दिया है। मौजूद अर्धसैनिक बलों को खास तौर पर सतर्क कर दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 03:56 PM (IST)
दुधपनियां जंगली क्षेत्र में नक्सली हलचल, कई जिलों में बढ़ाई गई चौकसी
दुधपनियां जंगली क्षेत्र में नक्सली हलचल, कई जिलों में बढ़ाई गई चौकसी

भागलपुर [कौशल किशोर मिश्र]। बांका जिले के फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के दुधपनियां जंगली क्षेत्र में नक्सलियों की हलचल होने की सूचना पर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को अलर्ट कर दिया गया है। ऐसी जानकारी मिली है कि माओवादी पिंटू राणा की अगुआई में पार्टी दस्ता बड़े हमले की साजिश रच रहा है। यह भी जानकारी हाथ लगी है कि भागलपुर, बांका, मुंगेर और जमुई में सक्रिय पार्टी दस्ते की मदद से घात लगाने की तैयारी है।

loksabha election banner

तकनीकी निगरानी से मिले इनपुट पर विशेष शाखा ने जोन के बांका, भागलपुर, मुंगेर, जुमई, लखीसराय, शेखपुरा के पुलिस अधीक्षक को सतर्क कर दिया है। इन जिलों के पुलिस अधीक्षकों ने उक्त सूचना के आधार पर स्थानीय पुलिस और नक्सल प्रभावित इलाकों में मौजूद अर्धसैनिक बलों को खास तौर पर सतर्क कर दिया है। नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की गश्ती सतर्कता से कराई जा रही है। जिले की प्रवेश सीमा पर छोटे-बड़े वाहनों पर खास नजर रखी जा रही है।

होटलों, धर्मशाला और लॉज की गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही है। कहा जा रहा है कि नक्सल प्रभावित इलाकों में लगातार शिकस्त से गुस्साए नक्सली जवाबी कार्रवाई की ताक में हैं। मौका पाकर पार्टी दस्ता अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों, गश्ती दल, थाना, पिकेट, सहायक थाना, सरकारी कार्यालय और प्रतिष्ठानों पर हमला कर सकते हैं। बांका जिले के फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के पीछे पहाड़ी के पार दुधपनियां जंगली क्षेत्र में पिंटू राणा को दो सहयोगियों के साथ देखे जाने की बात कही जा रही है। माओवादी पिंटू के आगमन के पीछे बड़ी साजिश की आशंका व्यक्त की जा रही है। पुलिस और अर्धसैनिक बल इसको लेकर कुछ इलाकों में छापेमारी भी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.