भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में सैंडिस कंपाउंड क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित भागलपुर जिला 'बी' डिवीजन क्रिकेट लीग में गुरुवार को चौथे क्वार्टर फाइनल में खरमनचक क्रिकेट क्लब ने नवगछिया क्रिकेट क्लब को 22 रनों से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

खरमनचक क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवर के मैच में 26.3 ओवर खेलकर 118 रनों पर ऑल आउट हो गई। टीम की ओर से बल्लेबाजी में ऋषभ कुमार (2) ने सर्वाधिक 22 रनों की पारी खेली। गौरव मानस ने 19 रनों का योगदान दिया। सूयश ने 18 रन, ऋषभ कुमार सिंह ने 12 रन बनाए। नवगछिया क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में अनीश ने चार विकेट लिये। अंकित और अमन ने दो-दो विकेट झटके। धनंजय ने एक विकेट लिया।

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवगछिया क्रिकेट क्लब की टीम 20 ओवर में 96 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बल्लेबाजी में साजिद ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। धनंजय ने 11 रनों का योगदान दिया। शेष बल्लेबाज नहीं चल सके। खरमनचक क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में गौरव ने चार विकेट, प्रीतम ने तीन विकेट, ऋषभ कुमार सिंह ने दो विकेट और गौरव मानस ने एक विकेट लिया। अंपायर की भूमिका धर्मजय और शुभम ने निभाई। स्‍कोरर अंकित थे।

प्रतियोगिता का अगला चरण सेमीफाइनल का है, जो इस प्रकार है:

(1) भागलपुर क्रिकेट एकेडमी बनाम खरमनचक क्रिकेट क्लब

(मैच की तिथि : 22-02-2020, समय: सुबह 9:30 बजे, स्थान: सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम)

(2) हिंदुस्तान क्रिकेट क्लब बनाम टी.एन.बी. शिवपुनम

(मैच की तिथि: 23-02-2020, समय: सुबह 9:30 बजे, स्थान: सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम)

हिमांशु राज का चयन अंडर- 14 क्रिकेट टीम में

भागलपुर के दाएं हाथ के उभरते हुए बल्लेबाज हिमांशु राज का चयन बिहार स्कूली अंडर-14 (एसजीएफआई) क्रिकेट टीम में हुआ है। टीम गुरुवार रात को पटना से नासिक के लिए रवाना होगी।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस