श्रीमद् भागवत कथा का पूर्व उद्योग मंत्री, विधायक ने किया उद्घाटन

संसू, नारायणपुर : पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, बिहपुर विधायक इं. कुमार शैलेंद्र ने नारायणपुर के श्रीकृष्ण मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा का उद्घाटन किया। दोनों ने कहा कि यह कथा महज यज्ञ नहीं बल्कि जीवन जीने के लिए आवश्यक ज्ञान और तरीकों का सांस्कृतिक संग्रह है। यह हमें जीवन जीने की राह दिखाती है। नगरपारा उत्तर पंचायत के मुखिया गुड्डू यादव, मंटू यादव, शोषण यादव, दिनेश यादव, अशोक यादव आदि मौजूद थे। ------------ तीन मामले निष्पादित

संवाद सूत्र, नारायणपुर : भवानीपुर ओपी परिसर में लगे भूमि विवाद संबंधी जनता दरबार में मदनापुर, भ्रमरपुर और मनोहरपुर का तीन मामले निष्पादित किए गए। --------- नारायणपुर में पर्चाधारियों की जमीन से प्रशासन ने अवैध कब्जा हटवाया संसू, नारायणपुर : नारायणपुर प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी यतेंद्र कुमार पाल और एसडीपीओ दिलीप कुमार के संयुक्त नेतृत्व में पर्चाधारियों की जमीन से अवैध कब्जा हटाया गया। 22 विस्थापित को प्रशासनिक स्तर पर घर बनाने के लिए जमीन उपलब्ध करवाकर पर्चा दिया गया था। लेकिन पर्चाधारियों के द्वारा उस जमीन पर घर बनाने से पहले 44 विस्थापितों ने अवैध रूप से झोपड़ी बना ली थीं। इस कारण पर्चाधारी व्यक्ति घर बनाने से वंचित रह गए थे। पर्चाधारियों ने पर्चाधारी द्वारा एसडीएम जितेंद्र पाल से शिकायत की थी। नवगछिया एसडीएम के आदेश पर जेसीबी से अवैध झोपड़ी को तोड़ा गया और पर्चाधारियों को बसाने की कवायद शुरू हो गई। अब जिनकी झोपड़ी हटी, वे भी अपने लिए जमीन की मांग करने लगे। इस पर नवगछिया एसडीओ और एसडीपीओ ने कहा कि जिसे जमीन नहीं है वह आवश्यक कागजात के साथ कार्यालय में आकर आवेदन दें। जांच करके भूमिहीन को जमीन दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ऐसे विस्थापितों के लिए भी 75 डिसमिल जमीन है। जहां जांचोपरांत बसाया जाएगा। किसी को बेघर नहीं रखा जाएगा। यदि किसी बहकावे में आकर कानून को हाथ में लेते हैं तो कार्रवाई होगी। किसी भी विस्थापित को से बेघर नहीं रहने दिया जाएगा। अधिकारियों के आश्वासन पर अवैध कब्जा धारी शांत हुआ। रविवार की सुबह सात बजे से अवैध कब्जा धारी को भी जमीन उपलब्ध करवाने की प्रक्रिया शुरू होगी।

----- नवोदय में शिक्षक अभिभावक बैठक संपन्न

संसू, नारायणपुर : जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा भागलपुर के सभागार में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शिक्षक-अभिभावक बैठक सफलतापूर्वक संपन्न हो गई। बच्चों के द्वारा स्वागत गान से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। प्राचार्य रोशनलाल भागलपुर के सभी क्षेत्रों से आए हुए अभिभावकों का स्वागत करते हुए बच्चों की बेहतरी के लिए क्या-क्या किया जा रहा है सिलसिलेवार ढंग से बताए। उन्होंने कहा कि आप अपने बच्चों के लिए सजग रहें हम लोग बच्चों को उच्च शिखर की ओर ले जाने के लिए सदा प्रयासरत रहते हैं। अभिभावक और शिक्षक यदि मिलकर कार्य करें तो बच्चों का चतुर्दिक विकास संभव है। हर दूसरा शनिवार को शिक्षक अभिभावक बैठक सुनिश्चित किया गया है। विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक आर्यन ठाकुर एवं पीएन पांडे अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा घर-घर तिरंगा के लिए सभी से अनुरोध किया कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने अपने घरों पर तिरंगा झंडा जरूर फहराएं।

Edited By: Jagran