Move to Jagran APP

नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शिनी मेयर और डिप्टी मेयर के साथ पहुंचीं गंगा घाट, उठाए कई सवाल Bhagalpur News

गंगा घाट पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को नगर निगम बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएगा। कांवरिया पथ की सफाई और चूना और ब्लीचिंग का छिड़काव करने के लिए कर्मियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 09:03 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 01:35 PM (IST)
नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शिनी मेयर और डिप्टी मेयर के साथ पहुंचीं गंगा घाट, उठाए कई सवाल Bhagalpur News
नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शिनी मेयर और डिप्टी मेयर के साथ पहुंचीं गंगा घाट, उठाए कई सवाल Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। सावन में गंगा घाटों की व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शिनी ने मेयर सीमा साहा, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा व अधिकारियों के साथ दौरा किया। खंजरपुर स्थित एसएम कॉलेज घाट पर अव्यवस्था का माहौल था। घाट से नदी तक जलकुंभी फैला हुआ है।

loksabha election banner

इसे हटाने के लिए घाट पर बैरिकेडिंग के साथ जाली लगाने का निर्देश दिया गया है। ताकि श्रद्धालुओं को स्नान करने के दौरान जलकुंभी का सामना नहीं करना पड़े। एसएम कॉलेज घाट के आसपास फैले कूड़े को हटाने, महिलाओं को कपड़ा बदलने के लिए चेंजिंग कक्ष, और चलंत शौचालय की व्यवस्था रहेगी। बरारी पुल घाट पर बैरिकेडिंग कर खतरे का निशान देने का निर्देश दिया गया है। चेजिंग भवन के पूर्वी और पश्चिमी दिशा में शौचालय कक्ष में ताला लटका देख नगर आयुक्त ने उप नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव और सिटी मैनेजर से जवाब मांगा।

जिनके पास स्पष्ट जवाब नहीं होने की वजह से ताला तोडऩे का निर्देश दिया गया है। दरअसल पांच वर्ष पूर्व चेजिंग कक्ष का निर्माण हुआ, लेकिन शौचालय का निर्माण ठेकेदार आधा-अधूरा छोड़ दिया है। टंकी से शौचालय का कनेक्शन तक नहीं हुआ है। नगर आयुक्त ने कहा, शहर के गंगा घाट पर स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को नगर निगम बेहतर सुविधा उपलब्ध कराएगा। कांवरिया पथ की बेहतर सफाई और चूना और ब्लीचिंग का छिड़काव करने के लिए कर्मियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई। घाट की सफाई से लेकर मार्गो की सफाई को लेकर जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

जोनल प्रभारी की तय हुई जिम्मेदारी

जोनल प्रभारी राकेश भारती को एसएम कॉलेज घाट और हनुमान घाट की विशेष सफाई प्रत्येक रविवार को करना है। एसएम कॉलेज घाट मार्ग से कचहरी चौक तक समुचित सफाई के साथ चूना और ब्लीचिंग का छिउ़काव होगा। पुर्णेदु झा को बरारी पुल घाट और प्रत्येक रविवार को कचहरी चौक से भोलानाथ पुल तक की सफाई की जिम्मेदारी मिली है। भोलानाथ अंडरपास में जलजमाव के बाद पानी निकासी के लिए दो कर्मियों पंप सेट के साथ प्रतिनियुक्त किया गया है। स्वचछता निरीक्षक को भोलानाथ पुल से छत्रपति चौक नाला उड़ाही का निर्देश मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.