Move to Jagran APP

मुंगेर पंचायत चुनाव परिणाम 2021: कैदी के घर खुशियों की बौछार, खुद बना पंच, पत्नी मुखिया, मां भी जीतीं

मुंगेर पंचायत चुनाव परिणाम 2021 जेल से जयराज गौतम को पैरोल पर लेकर पुलिस पहुंची थी मतगणना में हुआ शामिल। खुद बना पंच। जीतने के बाद मां बेटा और बहू मिलकर बांक पंचायत में विकास करने का लिया संकल्प।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 06:05 PM (IST)
मुंगेर पंचायत चुनाव परिणाम 2021: कैदी के घर खुशियों की बौछार, खुद बना पंच, पत्नी मुखिया, मां भी जीतीं
जेल से पैरोल पर मतगणना केंद्र पहुंचकर अभिवादन करते जयराम गौतम

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। जमालपुर प्रखंड में चुनाव का मतगणना बुधवार को संपन्न हुआ। परिणाम चौंकाने वाला रहा। एक भी पुराने मुखिया जी कुर्सी बचाने में सफल नहीं रहे। बांक पंचायत से एक ही घर से मां, बेटा और बहू का दबदबा रहा। तीनों ने जीत दर्ज कर सभी को हैरान कर दिया। जेल में बंद जयराज गौतम पंच पद से निर्वाचित हुआ तो पत्नी डेजी देवी पहली बार बांक पंचायत की मुखिया बनीं। जमालपुर प्रखंड की प्रमुख और कैदी की मां मंजू देवी पंचायत समिति सदस्य पर निर्वाचित हुई।

loksabha election banner

जेल में बंद जयराज गौतम को पुलिस पैरोल पर लेकर मतगणना केंद्र पहुंची थी। जयराज के सामने ही मतों की गिनती हुई, परिणाम आने के बाद पुलिस जेल लेकर वापस गई। पहली बार मुखिया बनने पर गौतम की पत्नी डेजी देवी ने बांक की जनता को धन्यवाद दिया। जयराम की मां मंजू देवी तीसरी बार पंचायत समिति सदस्य बनी। जमालपुर प्रखंड के बांक पंचायत में पहली बार एक ही घर से तीन अलग-अलग पद से निर्वाचित हुए। मतगणना केंद्र पहुंचे गौतम ने बांक की जनता का अभिवादन किया। गौतम की मां और पत्नी ने कहा कि बांक की जनता ने जो भरोसा जतया है, उसी विश्वास के साथ पंचायत में काम होगा। बांक पंचायत को जमालपुर प्रखंड का बेहतर और सुदृढ़ पंचायत बनाने के लिए हर कोशिश करेंगे।

कोई उड़ा रहा था अबीर, दूसरे तरफ दिखा गम

पंचायत चुनाव के परिणाम आते ही जीते प्रत्याशी और उनके समर्थक खुशी से झूम उठे तो कई हार का मुंह देखने वाले प्रत्याशी व उनके साथी के चेहरे पर मायूसी छाई रही। इस दौरान जमकर अबीर व गुलाल भी उड़े। पूरवसराय स्थित डायट सेंटर में बनाए गए मतगणना स्थल में शात होते सभी चुनाव के परिणाम आ गए। जीत के जश्न मनाने में हर कोई आगे रहना चाहता था। हर चेहरा अबीर-गुलाल के रंग में रंगा दिखा। कई प्रत्याशियों ने जीत पक्की देख पहले से ही माला की व्यवस्था कर रखे थे। मतगणना स्थल पर सार्टिफिकेट मिलने के बाद एक-एक कर विजयी प्रत्याशियों काफिला बारह निकल कर एक दूसरे को जीत की बधाई देते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.