Move to Jagran APP

मुंगेर पंचायत चुनाव 2021: चुनाव को प्रभावित करने की तैयार में अपराधी, डीएम व एसपी से की कार्रवाई की मांग

मुंगेर पंचायत चुनाव 2021 अल्पसंख्यक महिला मुखिया प्रत्याशी ने डीएम व एसपी से की कार्रवाई की मांग। पंचायत में निष्पक्ष चुनाव के लिए अपराधी पर कसनी होगी नकेल। आवेदन में प्रत्याशी तहसीन निशात ने कहा कि 10 वर्ष से जनता का साथ मिला है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 07:02 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 07:02 PM (IST)
मुंगेर पंचायत चुनाव 2021: चुनाव को प्रभावित करने की तैयार में अपराधी, डीएम व एसपी से की कार्रवाई की मांग
पंचायत चुनाव में अपराधियों की सक्रियता बढ़ गई है।

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। पंचायत चुनाव की कवायद प्रखंड में जोरों पर है। मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी हर तकनीक अपना रहे हैं। चुनाव में खलल डालने के लिए जेल से बाहर आए बदमाश भी फिराक में जुट गए हैं। अपराध प्रभावित पंचायत स‍िंधिया अल्पसंख्यक मुखिया प्रत्याशी तहसीन निशात सहित उनके समर्थकों को डराने का खेल भी शुरू हो गया है।

loksabha election banner

मुखिया प्रत्याशी ने डीएम और एसपी से आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। आवेदन में प्रत्याशी तहसीन निशात ने कहा कि 10 वर्ष से जनता का साथ मिला है। इस बार भी जनता के आशीर्वाद से मैदान में हूं। हाल ही में जेल से बाहर निकले पंचायत के दो हिस्ट्रीशीटर खुलेआम धमकी दे रहे हैं। इन्होंने बताया कि वे काफी डरे हुए हैं। उन्‍होंने पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की है। 

वोटरों को लुभाने के लिए हर हथकंडे अपना रहे प्रत्याशी

प्रखंड की 10 पंचायत में 15 नवंबर को सातवें चरण में मतदान होना है। चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए हर जोर आजमाइश प्रत्याशी कर रहे हैं। कुछ प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने चोरी-छिपे शराब भी परोस रहे हैं। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी प्रचार-प्रसार के दौरान देखने को मिल रहा है। जिला परिषद, मुखिया, सरपंच, समिति सदस्य, वार्ड सदस्य व पंच सदस्य प्रत्याशी सुबह-सुबह वोटरों के घर पहुंच रहे हैं।

स्कूल की दीवार पर लगाया बैनर, होगी कार्रवाई

पंचायत चुनाव में नियमों की जमकर अनदेखी भावी दावेदार कर रहे हैं। शनिवार को सदर प्रखंड के कटरिया गांव के स्थानीय लोगों ने बताया कि मध्य विद्यालय हसनपुर की दीवार पर एक मुखिया प्रत्याशी का बैनर पोस्टर प्रचार-प्रसार के लिए लगा हुआ है। इस मामले में निर्वाचन पदाधिकारी सह सदर बीडीओ विकास कुमार ने कहा पंचायत आम चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन किया जाएगा। स्कूल भवन, दीवार और सरकारी भवनों पर बैनर-पोस्टर लगाना मना है। ऐसे प्रत्याशी पर आदर्श आचार संहिता के तहत कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.