संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर डीएम रचना पाटिल वरीय अधिकारियों के साथ गुरुवार को जमालपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। स्टेशन पर चलाए जा रहे कोरोना जांच शिविर, मास्क और शारीरिक दूरी को लेकर जारी गाइड लाइन के अनुपालन की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के बाद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इधर डीएम आगमन की सूचना पर स्टेशन पर रेल एवं स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मुस्तैद दिखाई दिए। डीएम ने कोरोना के नए गाइडलाइन के बारे में स्टेशन प्रबंधक ओंकार प्रसाद से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि स्टेशन पर लगातार कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर मायङ्क्षकग कराने, मास्क लगाने के साथ सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील करने के बारे में जानकारी दी।

इसके अलावा जिला अधिकारी द्वारा शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने के लिए स्टेशन एवं प्लेटफार्म परिसर में सुरक्षा घेरा बनाने के निर्देश दिए। स्टेशन अधीक्षक ने 24 घंटे के अंदर निर्देश का अनुपालन कराने का भरोसा दिया। वहीं, बाहर से आने वाले यात्रियों का समुचित जांच नहीं होने पर डीएम ने ङ्क्षचता जाहिर करते हुए आरपीएफ एवं रेल पुलिस के अधिकारियों से इसमें सहयोग लेने के निर्देश दिए। बताते चलें कि मॉडल स्टेशन पर सुरक्षा दीवार ध्वस्त होने के अलावे जुबली बेल चौक की ओर निकासी द्वार से यात्री बिना कोरोना जांच कराए ही बाहर निकल जा रहे हैं। जिससे शहर में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसके रोकथाम को लेकर दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, कोलकाता की ओर से आने वाले ट्रेनों के यात्रियों का समुचित जांच होना जरूरी है। इस अवसर पर सिविल सर्जन हरेंद्र कुमार आलोक, सदर एसडीओ खगेश चंद्र झा, बीडीओ राजीव कुमार, सीओ शंभू मंडल, पीएचसी प्रभारी डॉ. बलराम प्रसाद, कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यनंद ङ्क्षसह सहित कई मौजूद थे।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के लिए प्रखंड के छह विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर) : कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में छह क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। वहीं, जमालपुर में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामले प्रशासन पूरी तरह से गंभीर हो गई है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति जागरुकता आई है, लेकिन मास्क और शारीरिक दूरी के प्रति लोग अब भी लापरवाह बने हुए हैं। । जमालपुर में संक्रमण की बात करें तो अब तक लगभग 40 मरीज मिल चुके हैं। गुरुवार को भी मॉडल स्टेशन पर जहां चार नए मामले मिले। वहीं, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी कुछ नए एक्टिव मामले सामने आए हैं। जिसका खुलासा करने से संबंधित पदाधिकारी परहेज करते रहे।  

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021