Move to Jagran APP

बिहार फस्ट बिहारी फस्ट यात्रा : बोले चिराग-सामर्थ्‍य और संसाधन के अनुरूप बिहार का नहीं हुआ विकास Jamui News

बिहार फस्ट बिहारी फस्ट यात्रा में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बिहार की चर्चा की। उन्होंने कहा बिहार का अौर विकास होना चाहिए था।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 04:25 PM (IST)
बिहार फस्ट बिहारी फस्ट यात्रा : बोले चिराग-सामर्थ्‍य और संसाधन के अनुरूप बिहार का नहीं हुआ विकास Jamui News
बिहार फस्ट बिहारी फस्ट यात्रा : बोले चिराग-सामर्थ्‍य और संसाधन के अनुरूप बिहार का नहीं हुआ विकास Jamui News

जमुई, जेएनएन। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान को सिर्फ विकास से संतोष नहीं है, उन्हें विकसित बिहार चाहिए। उक्त बातें उन्होंने बिहार फस्ट बिहारी फस्ट यात्रा को संबोधित करते हुए जमुई के द्वारिका विवाह भवन में कही। लोजपा सुप्रीमो ने यात्रा के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बिहार को देश का नंबर वन राज्य बनाना मुहिम का लक्ष्य है। इस दौरान उन्होंने कई सवाल भी खड़े किए और कहा कि आजादी के बाद संसाधन और सामर्थ के बावजूद बिहार के पिछड़ेपन की वजह तलाशने बिहार की यात्रा पर निकले हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के अधिकांश जिलों में 100 नंबर काम नहीं करता।

loksabha election banner

शिक्षा और स्वास्थ्य में व्यापक सुधार की जरूरत है। विभिन्न महकमे में कर्मचारियों के पद रिक्त पड़े हैं। महिला उत्पीडऩ के मामले को दर्ज कराने के लिए जिला मुख्यालय आना पड़ता है। इन तमाम सवालों को उठाते हुए चिराग पासवान ने यात्रा को दबाव की राजनीति से जोडऩे के सवाल को भी खारिज किया और कहा कि सरकार के ईमानदार सहयोगी होने के नाते उन तक सुझाव पहुंचाना उनकी जवाबदेही है, लिहाजा वे सुझाव इकठ्ठा करने निकले हैं। सांसद ने हड़ताली शिक्षकों की मांगों को जायज ठहराते हुए कहा कि एक ही विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षकों के साथ दोहरा मापदंड उचित नहीं है। उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव में पुन: एनडीए की सरकार बनने का और दो तिहाई बहुमत आने का दावा किया है। साथ ही बिहार के 243 तथा जमुई के सभी चारों सीटों पर पार्टी की तैयारी की रणनीति से भी अवगत कराया। पार्टी में टिकट वितरण के लिए तीन महत्वपूर्ण मापदंड लागू किए जाने की बात करते हुए कहा कि इस बार आशीर्वाद प्राप्त नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके लिए 25 हजार सक्रिय सदस्य, बूथ कमेटी तथा विधानसभा क्षेत्रवार घोषणा पत्र तैयार करना होगा।

लोजपा अध्यक्ष ने 14 अप्रैल को गांधी मैदान आने का आमंत्रण देते हुए कहा कि वहीं से लोजपा का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। स्थानीय स्तर पर लछुआड़ की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि केदारनाथ, बद्रीनाथ जैसे धार्मिक स्थलों की तरह लछुआड़ को भी विकसित कर रोजगार और व्यवसाय का अवसर बढ़ाया जा सकता है। कार्यक्रम को प्रमंडलीय प्रभारी हुलास पांडेय, जिला प्रभारी संजय सिंह, जिलाध्यक्ष रुबेन कुमार सिंह, जीवन सिंह, सुभाष पासवान एवं रविशंकर पासवान सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.