Move to Jagran APP

MP ने PM पर लगाए गंभीर आरोप, 'भारत-पाक विवाद का ले रहे राजनीतिक फायदा'

भागलपुर के सांसद बुलो मंडल ने प्रधानमंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आतंकवाद और पाकिस्‍तान के नाम पर प्रधानमंत्री राजनीतिक लाभ लेने के फ‍िराक में हैं। लेकिन जनता सब कुछ समझती है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 04:20 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 08:48 PM (IST)
MP ने PM पर लगाए गंभीर आरोप, 'भारत-पाक विवाद का ले रहे राजनीतिक फायदा'
MP ने PM पर लगाए गंभीर आरोप, 'भारत-पाक विवाद का ले रहे राजनीतिक फायदा'

भागलपुर [जेएनएन]। अभिनंदन की रिहाई को भाजपा भगवा रंग में रंगने की कोशिश कर रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव का राजनीतिक फायदा उठाना चाह रही है। चार साल तक काम नहीं करने वाली सरकार इसी के सहारे चुनावी वैतरणी पार करना चाह रही है। लेकिन देश की जनता भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है। उक्त बातें शनिवार को संवाददाता सम्मेलन कर सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने दी है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि भाजपा देश को चूल्हे में झोंककर राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सेना को आगे कर देशवासियों की भावना का दोहन करना शर्मनाक है। जेनेवा समझौता के अनुसार पाकिस्तान अभिनंदन को भारत को सौंपता ही। इसके पहले कारगिल युद्ध के समय फाइटर प्लेन के पायलट नचिकेता को भी रिहा किया गया था। लेकिन भाजपा इस प्रकरण की मार्केटिंग कर रही है। ऐसा लग रहा है कि अभिनंदन को भाजपा ने ही पाकिस्तान से मंगाया है। अगर भाजपा में दम है तो भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में ताकत दिखाए। इस मामले में मोदी सरकार की कूटनीति कहां चली जाती है।

अभिनंदन की रिहाई पर राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश करने वालों को जाधव के मामले में भी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश ने ऐसा पहले कभी नहीं देखा कि खुद फौजियों के परिजन सोशल मीडिया पर अपील कर रहे हैं कि फौजियों को राजनीति में न घसीटा जाए। एक सैनिक बनने के लिए काफी कुर्बानी दी जाती है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डॉ. तिरूपति नाथ यादव मौजूद थे।

सेना के नाम पर सत्ता की राजनीति कर रहे पीएम

बिहपुर के डाक बंगला परिसर में आयोजित राजद की बैठक में युवा राजद के राश्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद बूलो मंडल भी शरीक हुए। अध्यक्षता राजद अल्पसंख्यक सेल के प्रखंड अध्यक्ष मु.मुस्तकीम व संचालन अलख निरंजन पासवान ने किया। बैठक में सांसद ने राजद अल्पसंख्यक सेल की कमेटी के उपाध्यक्ष मुमताज, आफताब, रब्बान समेत मजदूर सेल के प्रखंड अध्यक्ष विजय पंडित, युवा राजद के महासचिव गौरव, युवा राजद के प्रवक्ता धर्मेन्द्र सिंह, नीरज मंडल, रोहित कुमार समेत राजद के सदस्य बने सोनवर्षा निवासी शंकर कुमार का सम्मान माला पहनाकर किया।

इस मौके पर सांसद ने कहा कि भाजपा के नेता और पीएम नरेन्द्र मोदी पर सत्ता के लिए सेना की वीरता यहां तक कि शहादत पर भी राजनीति कर रहे हैं। मोदी सरकार व भाजपा आरक्षण व सपंद्राय के नाम पर देश में नफरत व द्वेश की राजनीति करने में जुटी है। नोटबंदी से क्या हुआ, कालाधन का क्या हुआ, दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का क्या हुआ, 15-15 लाख सभी देषवासियों के खाते में आने का क्या हुआ? मोदी सरकार व भाजपा जनता का ध्यान मुलभूत समस्याओं से हटाने के लिए सभी तरह के प्रपंच करने में लगी हुई है। साथ जिसने भाजपा का झंडा उठाया वो आज संत बन रहा है और जो भाजपा के सिद्धांत की आलोचना करेगा वो देषद्रोही कहा जा रहा है।

बैठक को जिलाध्यक्ष डा. तिरुपतिनाथ, नंदू यादव, युवा राजद के जिला उपाध्यक्ष महमूद गजनवी, अहमद मतवाला, इरशाद फतेहपुरी, नरेश सिंह निशाद, सतीष यादव, लालू यादव, सोनू झा, अरविंद यादव, सुमन सौरभ, लालू यादव आदि ने भी संबोधित किया। बताया गया कि सात मार्च को राजद अल्पसंख्यक मांर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईस्लाम शाहीन साहब भागलपुर में अल्पसंख्यक मोर्चा के साथ राजद के सभी प्रकोष्ठों के नेताओं, कार्यकारिणी सदस्यों व कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भाग लेने पहुंच रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.