Move to Jagran APP

CAA & NRC : बोले राजद नेता- भाजपा देश में काला कानून लागू कर नफरत फैला रही है Bhagalpur News

भागलपुर में सीएए और एनआरसी का विरोध जारी है। इसके लिए राजद ने तीन दिवसीय धरना कार्यक्रम शुरू हुआ। राजद के पूर्व सांसद यहां पहुंचे। सभी ने इस कानून का विरोध किया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 09:52 AM (IST)
CAA & NRC : बोले राजद नेता- भाजपा देश में काला कानून लागू कर नफरत फैला रही है Bhagalpur News
CAA & NRC : बोले राजद नेता- भाजपा देश में काला कानून लागू कर नफरत फैला रही है Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। शाहकुंड बाजार स्थित जामा मस्जिद के पास संविधान बचाओ देश बचाओ समिति के तत्वावधान में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ तीन दिवसीय धरना शुरू हुआ। इसकी अध्यक्षता मु,आदी अंसारी और संचालन अनिल दास ने किया।

loksabha election banner

धरना को संबोधित करते हुए बांका के पूर्व राजद सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि भाजपा देश में काला कानून लागू कर लोगों में नफरत फैला रही है। संविधान की आत्मा को निकाला जा रहा है। संविधान को कायम रखने के लिए सीएए और एनआरसी को लागू नहीं होने देंगे। इसके लिए देशव्यापी आंदोलन किया जाएगा। संविधान की जीत होगी और नफरत हारेगा। जनता ने भाजपा को झारखंड और दिल्ली में नकार दिया है। अब पूरा देश नकारेगा। रालोसपा के युवा प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु पटेल ने कहा कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। धरना को मौलाना मु. मतिऊर रहमान, पूर्व विधायक फनीद्र चौधरी, मु,मेराज, अरङ्क्षवद यादव, नवीन सिंह, मु.चांद आदि ने भी संबोधित किया।

भाकपा माले का नवगछिया में सम्मेलन 15 को

15 फरवरी को नवगछिया के कृष्णा विवाह भवन में भाकपा माले द्वारा नागरिकता बचाओ-संविधान बचाओ देश बचाओ जन एकता सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें भाकपा माले की पोलित ब्यूरो सदस्य कामरेड कविता कृष्णन भी शिरकत करेंगी। भाकपा माले के जिला सचिव ङ्क्षवदेश्वरी मंडल ने कहा कि जनसभा के लिए प्रशासन से नवगछिया अनुमंडल मैदान मांगा गया था, लेकिन अनुमति नहीं मिली। लिहाजा, विवाह भवन में सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ हो रहे आंदोलन, सभा और प्रदर्शन को राज्य सरकार द्वारा रोकने की कोशिश गई है। प्रखंड सचिव रामदेव सिंह एवं जिला कमेटी सदस्य सह राज्य सह सचिव (इनौस) के गौरीशंकर राय ने कहा कि अगर विपक्ष को मैदान नहीं मिला तो सत्ता पक्ष को भी नहीं मिलनी चाहिए, अगर ऐसा हुआ तो भाकपा माले इसका विरोध करेगा और इस तानाशाही के खिलाफ जोरदार आंदोलन करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.