जमुई, जेएनएन। बिहार के जमुई जिले में शरारती तत्‍वों ने अपनी हरकतों से समाज को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है। जिले के खैरा प्रखंड के गोपालपुर चौक स्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया है। विरोध में स्थानीय लोगों ने बुधवार को खैरा-बड़ीबाग मार्ग को गोपालपुर चौक के समीप जाम कर दिया।

प्रदर्शनकारी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वालों की पहचान कर प्राथमिकी दर्ज करने तथा उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उनकी मांगों में प्रतिमा स्थल के समीप सीसीटीवी कैमरे लगाना तथा रात्रि प्रहरी को बहाल करना भी शामिल था।  जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

प्रदर्शन कर रहे लोगों में शामिल गोल्डन अंबेडकर, अशोक रविदास, काशी रविदास, रंजय तांती आदि ने कहा कि बाबा साहेब की प्रतिमा के साथ कई बार शरारती तत्वों द्वारा छेड़छाड़ की जा चुकी है। थाने में लिखित शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

हालांकि प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने की बात कही है। सड़क जाम की जानकारी मिलते ही एसडीओ लखीन्द्र पासवान व एसडीपीओ रामपुकार सिंह मौके पर पहुंचे और जल्द ही गोपालपुर चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने और दोषियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। तब जाकर प्रदर्शनकारियों ने जाम को हटाया। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस