Move to Jagran APP

Indian Railways : मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू, 1700 यात्रियों ने किया सफर, भागलपुर जंक्शन से इतने यात्री हुए रवाना

भागलपुर जंक्शन पर सबसे ज्यादा 898 यात्री मेमू ट्रेन पर रवाना हुए। शाम में डाउन मार्ग साहिबगंज की तरफ जाने वाले यात्रियों की भीड़ रही। महीनों बाद शाम में जंक्शन पर यात्रियों की चहल-पहल दिखी। प्रवेश करने के बाद यात्रियों की ऑटोमेटिक और मैनुअल थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 09:40 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 09:40 PM (IST)
Indian Railways : मेमू ट्रेन का परिचालन शुरू, 1700 यात्रियों ने किया सफर, भागलपुर जंक्शन से इतने यात्री हुए रवाना
मेमू पैसेंजर की प्रतिक्षा में भागलपुर जंक्श्‍न पर बैठे पैसेंजर

भागलपुर, जेएनएन। मालदा रेल मंडल के साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड पर शनिवार को मेमू पैसेंजर (कोविड स्पेशल) ट्रेन सेवा बहाल कर दिया गया। पहली बार मेमू (मल्टी इलेक्ट्रिकल मल्टीपल यूनिट) ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों के चेहरे पर खुशी दिखी। साधारण टिकट लेकर पैसेंजर ट्रेन में सवार हुए।

loksabha election banner

पहले दिन इस ट्रेन से अप-डाउन में करीब 1700 यात्रियों ने सफर किया। इसमें सबसे ज्यादा 898 भागलपुर जंक्शन पर सवार हुए। शाम में डाउन मार्ग साहिबगंज की तरफ जाने वाले यात्रियों की भीड़ रही। महीनों बाद शाम में जंक्शन पर यात्रियों की चहल-पहल दिखी। मुख्य द्वार में प्रवेश करने के बाद यात्रियों की ऑटोमेटिक और मैनुअल थर्मल स्क्रीनिंग की गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह और जीआरपी इंस्पेक्टर अरविंद कुमार प्रवेश द्वार पर डटे थे। सीआइटी आरएन पासवान टीटीई के साथ यात्रियों की टिकटें जांच की इसके बाद प्लेटफॉर्म पर एंट्री हुई। इस दौरान मुख्य यार्ड मास्टर प्रमोद कुमार, एसएम विक्रम सिंह स्टेशन पर थे। ट्रेन के कोच में जाकर शारीरिक दूरी बनाकर बैठने की अपील की गई। मालदा डीआरएम यतेंद्र कुमार स्पेशल ट्रेन के पहुंचने से खुलने तक की जानकारी स्टेशन अधिकारियों से ली।

साधारण टिकट काउंटर खुले

पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन बंद होने की वजह से मालदा रेल मंडल के सभी स्टेशनों और हॉल्ट पर साधारण टिकट काउंटर को बंद कर दिया गया था। शनिवार से मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू होने के बाद काउंटर खोल दिए गए हैं। सुबह सात से रात आठ तक टिकट कॉउंटर खुले रहेंगे। स्पेशल पैसेंजर ट्रेन चलने से यात्रियों को राहत मिली।

186 दिन बाद जिला मुख्यालय से जुड़ा रेल संपर्क

23 मार्च से साहिबगंज से भागलपुर के बीच यात्री ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद है। हालांकि, ब्रह्मपुत्र मेल स्पेशल बंद कर चल रही है। लेकिन इसका ठहराव साहिबगंज से भागलपुर के बीच सिर्फ कहलगांव पर होने की वजह से साथियों को खास फायदा नहीं पहुंच रहा था। 186 दिन बाद पीरपैंती, शिवनारायणपुर, कहलगांव, सुल्तानगंज, अकबरनगर, विक्रमशिला, एकचारी, लैलख, घोघा, सबौर से लोग जिला मुख्यालय भागलपुर पहुंचे। मेमू स्पेशल ट्रेन के चलने से इन स्टेशनों के यात्रियों को काफी राहत मिली है। मुख्यालय से संपर्क एक बार फिर से बहाल हो गया है। इधर, भागलपुर से नाथनगर, अकबरनगर, सुल्तानगंज, गनगनिया, बरियारपुर, जमालपुर, धरहरा, अभयपुर, सहिबगंज दशरथपुर, कजरा, किऊल तक की टिकटें यात्रियों ने ली। मालदा डीआरएम यतेंद्र कुमार स्पेशल ट्रेन के पहुंचने से खुलने तक की जानकारी लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.