Move to Jagran APP

हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : बेगूसराय को शिकस्त देकर बोर्ड प्रेसिडेंट फाइनल में पहुंचा, जानिए... स्कोर कार्ड

हेमन ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने बेगूसराय को 4 विकेट से पराजित कर फाइनल में जगह बना ली है। पहले दिन का खेल रद होने के बाद मैच दूसरे दिन 45-45 ओवर का खेला गया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 10:51 AM (IST)
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : बेगूसराय को शिकस्त देकर बोर्ड प्रेसिडेंट फाइनल में पहुंचा, जानिए... स्कोर कार्ड
हेमन ट्रॉफी क्रिकेट : बेगूसराय को शिकस्त देकर बोर्ड प्रेसिडेंट फाइनल में पहुंचा, जानिए... स्कोर कार्ड

भागलपुर [जेएनएन]। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी के सुपर लीग के पहले सेमीफाइनल में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने बेगूसराय को 4 विकेट से पराजित कर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। पहले दिन का खेल रद होने के बाद मैच के दूसरे दिन निर्धारित 45-45 ओवर का खेल गया। बेगूसराय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

loksabha election banner

45 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। बेगूसराय की ओर से बल्लेबाजी में अमित ने शानदार 81 रन बनाए। कुणाल ने 72 रनों की पारी खेल। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से गेंदबाजी में शब्बीर खान ने 9 ओवर में 38 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट लिये। जबकि कप्तान आशुतोष अमन और केशव ने एक-एक विकेट लिये।

वहीं 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 27 ओवर में 126 रन पर 6 विकेट गिर गए थे। इसके बाद रहमतुल्लाह और आशुतोष अमन ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 43 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन जुटा लिये। बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन की ओर से बल्लेबाजी में रहमतुल्लाह ने नाबाद 52 रन, कप्तान आशुतोष अमन ने नबाद 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली और बोर्ड प्रसिडेंट इलेवन टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। बेगूसराय की ओर से गेंदबाजी में भरत ने छह ओवर में 30 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट लिये, राम विनीत ने 9 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट लिये।

मंगलवार को दूसरा सेमीफाइनल भागलपुर बनाम कैमूर के बीच खेला जाएगा। वहीं निर्णायक की भूमिका सुनील कुमार सिंह (पटना), अभय कुमार (भागलपुर) ने निभाई। स्कोरर धर्मजय थे।

अंडर-16 क्रिकेट टीम का ट्रायल अब 13 मई को

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के श्यामल सिन्हा अंडर- 16 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए जिला टीम का गठन किया जाएगा। भागलपुर जिला क्रिकेट संघ ने 8 मई को होने वाले भागलपुर अंडर- 16 क्रिकेट टीम की चयन प्रतियोगिता 13 मई को होगी। सुबह सात बजे से सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा। इसकी जानकारी भागलपुर जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी ने दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.