संवाद सहयोगी, जमुई: जिले के जमुई-खैरा मुख्य मार्ग पर प्लस टू उच्च विद्यालय खैरा के पास मंगलवार को तेज रफ्तार मारुति वाहन अनियंत्रित होकर दो छात्र को ठोकर मारते हुए एक गुमटी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में दो छात्र बुरी तरह घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से स्वजनों द्वारा दोनों छात्र को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एक छात्र की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर द्वारा पटना रेफर कर दिया गया। घायल छात्र की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी अवधेश तांती के 14 वर्षीय पुत्र अमित कुमार और संजीव ठाकुर के 13 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार के रूप में हुई है।

बताया जाता है कि दोनों घायल नवमी कक्षा का छात्र है। टिफिन होने की वजह से दोनों छात्र स्कूल से बाहर निकला था और खाना खाने के लिए जा रहा था। सड़क पार करने के लिए दोनों स्कूल के गेट के पास खड़ा था। इसी दौरान जमुई की ओर से आई तेज रफ्तार मारुति अनियंत्रित होकर दोनों को ठोकर मारते हुए एक गुमटी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। दुर्घटना के बाद मारुति चालक मौके से फरार हो गया। छात्र को देखने सदर अस्पताल पहुंची टाउन थाना की पुलिस द्वारा छात्र के स्वजन से घटना की जानकारी ली गई।

जमुई की अन्य खबरें

  • -छतियैनी गांव में दबंग व्यक्ति नही बनाने दे रहा मकान
  • - वर्षा व धूप में खुले आसमान के नीचे रहने को विवश

संवाद सहयोगी, जमुई : अलीगंज प्रखंड के छतियैनी गांव में एक दबंग व्यक्ति द्वारा एक गरीब, असहाय व्यक्ति शिवनंदन राम को नहीं दे रहा है। पीडि़त शिवनंदन राम ने लिखित आवेदन देकर अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष को लोक शिकायत निवारण शिविर में आवेदन देकर निष्पादन की मांग की है। पीडि़त शिवनंदन राम ने बताया कि खाता -68 खासरा- 768 रकवा दो डिसमील है। उक्त जमीन पर सैकड़ों वर्षों से हमारे पूर्वज का दखल कब्जा है और पुराना मकान मिट्टी का बनाकर रह रहे हैं।

अब वर्षा में मिट्टी का मकान गिर रहा है। उसी टूटे-फूटे मकान को मरम्मत कर रहे हैं लेकिन पड़ोसी दासो यादव ने मकान बनाने से जबरन रोक दिया है। पीडि़त शिवनंदन राम ने बताया कि मिट्टी का मकान काफी क्षतिग्रस्त हो गया है जो कई जगहों पर दरार पड़ गया है। वह कभी भी धराशायी हो सकता है और बड़ा हादसा का गवाह बन सकता है। उन्होंने बताया कि वह काफी दबंग व लठैत है। घर नहीं रहने के कारण सपरिवार खुले आसमान में रहने को विवश हैं। पीडि़त ने थाना में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

Edited By: Shivam Bajpai