भागलपुर [जेएनएन]। बांका-राजेंद्र नगर टर्मिनल (पटना) के बीच चलने वाली बांका इंटरसिटी अब 21 कोच की होगी। पूर्व रेलवे ने ट्रेन में एक एसी फर्स्ट कम सेकंड एसी का अतिरिक्त कोच बढ़ाने की स्वीकृति दे दी है। मंगलवार से बांका से नए कोच के साथ ट्रेन चलेगी। कोच बढऩे के बाद बांका इंटरसिटी भी महत्वपूर्ण ट्रेनों की श्रेणी में शामिल हो गया है। सीपीआरओ निखिल चक्रवर्ती ने बताया कि कोच लगने से बांका, भागलपुर, मुंगेर और लखीसराय जिलों के यात्रियों का सफर और सुखद हो जाएगा।

दरअसल, राजेंद्रनगर टर्मिनल से बांका के बीच एक ही ट्रेन होने के कारण यात्रियों की भीड़ ज्यादा रहती है। कई बार यात्रियों ने ट्रेन में कोच की संख्या बढ़ाने के लिए रेलवे से मांग की। जनप्रतिनिधियों ने भी आवाज उठाई। इसके बाद ट्रेन की बोगियों में इजाफा हुआ। चार साल पहले बांका इंटरसिटी में एसी-थ्री के एक ही कोच रहती थी। धीरे-धीरे एसी थ्री के एक और एसी सेकंड कम थ्री के एक कोच जोड़ा गया।

22 कोच की होगी पैसेंजर ट्रेनें, रेलवे ने दी स्वीकृति
भागलपुर-साहिबगंज-किऊल रेल सेक्शन पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों में बोगियां बढ़ेंगी। रेलवे ने इसकी स्वीकृति दे दी है। अभी इस सेक्शन पर चल रही आठ जोड़ी सवारी पैसेंजर ट्रेनों में 12 से 14 कोच हैं। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार इसकी शिकायत जोन और बोर्ड स्तर पर भी किया गया। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए मालदा मंडल ने पैसेंजर ट्रेन को 22 कोच लगाने का निर्णय लिया है। रेलवे के अनुसार कोच बढ़ाने के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है। कोच बढऩे से यात्रियों को सहूलियत के साथ-साथ रेलवे के राजस्व में भी इजाफा होगा।
 

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप