Move to Jagran APP

अमृतसर रेल हादसा से बिहार में भी मातम; पांच के मरने की पुष्टि, कई लापता

अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए ट्रेन हादसे में पांच बिहारियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि कई लापता बताए जा रहे हैं। पूरी जानकारी के लिए पढ़ें खबर।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 11:36 AM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 08:08 PM (IST)
अमृतसर रेल हादसा से बिहार में भी मातम; पांच के मरने की पुष्टि, कई लापता
अमृतसर रेल हादसा से बिहार में भी मातम; पांच के मरने की पुष्टि, कई लापता

पटना [जेएनएन]। अमृतसर के जोड़ा फाटक पर शुक्रवार की रात दशहरा के रावण दहन के दौरान हुए दर्दनाक रेल हादसा में मरने वालों में बिहार के भी कई लोगों के शामिल होने की आशंका हैं। इस बीच बिहार के पांच लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है। घटना के बाद अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं।
आठ बिहारियाें के मौत की आशंका, पांच की पुष्टि
मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर रेल हादसे में मारे गए लोगों में एक की पहचान पटना के मोकामा निवासी टुन्नी महतो के बेटे नीतीश कुमार के रूप में की गई है। नीतीश अमृतसर में मजदूरी करने गया था।
हादसे में गोपालगंज के दो लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। मांझा थाना क्षेत्र के मुजौना गांव निवासी भोला यादव के रिश्तेदार अमृतसर में रहते हैं। रिश्तेदारों के बुलाने पर भोला यादव दशहरा का मेला घूमने के लिए अमृतसर गए थे। ट्रेन हादसे में उनकी मौत हो गई। दूसरी ओर बरौली थाना क्षेत्र सलोना गांव निवासी राजेश भगत की भी ट्रेन से कटकर मौत हो गई। वे अमृतसर में नौकरी करते थे।
भागलपुर के सबौर प्रखंड अंतर्गत ममलखा पंचायत के चांयचक ममलखा महादलित टोला के जितेंद्र तथा उनके एक साल के पुत्र शिवम की मृत्यु हो गई, जबकि जितेंद्र की पत्नी आरती मरणासन्न स्थिति में है।

ट्रैक के आसपास स्थित घरों की छतों पर मौजूद कुछ लोगों ने दूरभाष पर बताया कि घटनास्‍थल पर स्‍थानीय लोगों के अलावा उत्‍तर प्रदेश व बिहार के आप्रवासी भी रावण दहन देखने गए थे। उनमें कई अभी भी लापता हैं। अनधिकृत जानकारी के अनुसार मरने वालों में आठ बिहार के बताए जा रहे हैं।
ऐसे हुई दुर्घटना
विदित हो कि रेल पटरी के पास रावण दहन के दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। आजिशबाजी व लाउडस्‍पीकर की तेज आवाज तथा अंधेरे के कारण ट्रेन के आने पर जबतक लोग संभल पाते, विलंब हो चुका था। ट्रेन लोगों को कुचलतीं चली गई। घटना के बाद 150 से ज्यादा खून से लथपथ घायल या मरे लोग रेल ट्रैक और उसके आसपास पड़े पत्थरों पर पड़े थे।
जारी किए हेल्‍पलाइन नंबर

रेलवे ने पीडि़तों की सहायता के लिए हेल्‍पलाइन नंबर जारी किए हैं। ये हैं...

loksabha election banner

मेडिकल बुलेटिन में 59 की मौत की पुष्टि
इस बीच अमृतसर जिला प्रशासन की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी कर 59 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है, जिनमें से 39 की पहचान हो गई है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 58 लोग घायल हुए हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.