संवाद सहयोगी, जमुई। जमुई के शिवम रवनीत को अंतराराष्‍ट्रीय सम्‍मान मिला है। दुबई में आयोजित प्रतियोगिता में मैन ऑफ द यूनिवर्स एम्बेसडर 2021 का खिताब उन्‍होंने अपने नाम किया। शिवम अधिवक्ता रवि नंदन प्रसाद उर्फ मून जी के पुत्र हैं। उनके पिता समाजसेवी भी हैं। भारत को यह सम्‍मान दिलाकर श‍िवम ने जमुई के साथ-साथ बिहार और देश का नाम विश्‍व में गौरवांवित किया है।

बता दें कि सितंबर में ग्लोबल माडल (संचालक- अमर सामू सोनावने) प्रतियोगिता में शिवम ने मैन आफ द यूनिवर्स भारत का खिताब हासिल किया है। उन्‍होंने दुबई में आयोजित मैन आफ द यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विश्व के विभिन्न देशों के प्रतिभागियों ने इसमें हिस्सा लिया था। शिवम को मैन आफ द यूनिवर्स एंबेसडर के साथ-साथ मैन आफ द सोशल मीडिया का खिताब भी मिला है। शिवम ने सबसे ज्यादा वोट लेकर नंबर वन स्थान प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की है।

जिसका पूरा श्रेय वह अपनी बहन, मित्र एवं जमुई के निवासी को देते हैं, जिन्होंने उन्हें अधिकतम वोट देकर पूरे सबसे ज्यादा वोट हासिल करने में मदद किया। नौ से 15 अक्टूबर को दुबई में आयोजित कार्यक्रम में समस्त विश्व के कई देशों ने हिस्सा लिया था। शिवम मैन आफ द यूनिवर्स एम्बेसडर का खिताब हासिल कर जमुई ही नहीं बल्कि समस्त भारत का नाम गौरवान्वित किया है। इनकी इस जीत से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। शिवम बताते हैं कि उनकी इस जीत में उनकी बहन का बहुत बड़ा योगदान रहा है। फिलहाल शिवम फिलीपींस के मनीला में रहकर मेडिकल की पढ़ाई पूरी कर रहा है।

माडलिं‍ग की दुनिया में लहराया परचम

जमुई का शिवम मेडिकल की पढ़ाई के साथ-साथ माडलिंग और सोशल मीडिया में भी कामयाबी का परचम लहराया है। बचपन से ही माडलिंग का शौक दिल में संजोए शिवम ने आखिरकार माडलिंग की दुनिया में बाज़ी मार ली। मैन आफ द यूनिवर्स एम्बेसडर 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया। शिवम इंटर तक कि पढ़ाई केकेएम कालेज में करने के बाद मेडिकल की तैयारी पटना और कोटा में किया। फिर उनके पिता रवि नंदन प्रसाद ने एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए शिवम का नामांकन फिलीपींस के मनिरा में करवा दिया। पढ़ाई के साथ-साथ माडलिंग की जुनून ने शिवम को कालेज से ही माडलिंग की दुनिया में कदम रखवा दिया। कालेज में ही प्रथम स्थान लाने के बाद वह जिला व देश का नाम रौशन करने की ठान ली।

संसद, मंत्री व विधायक ने दी बधाई, बुद्धिजीवियों ने बढ़ाया हौसला

शिवम की कामयाबी और जिले से लेकर देश का नाम रौशन करने को लेकर जमुई के सांसद चिराग पासवान, मंत्री नितिन नवीन, जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने बधाई दी। साथ ही और आगे तक जाने के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि देश को ऐसे होनहार युवा पर गर्व है। जिसने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में कामयाबी का परचम लहराया है। वहीं जमुई डीटीओ अनुज कुमार ने भी शिवम को शुभकामनाएं दी है। बार एशोसिएशन के चेयरमैन अश्विनी कुमार यादव, सचिव विपिन कुमार सिन्हा,अधिवक्ता कुमार शशिशेखर सहित अन्य बुद्धिजीवियों ने जिले व देश का नाम रौशन करने के लिए शिवम को बधाई दी है। 

Edited By: Dilip Kumar Shukla