Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 28th June 2019, ट्रेन में हत्या, स्नातक में एडमिशन, कवि गुरु एक्सप्रेस ट्रेन, अविश्वास प्रस्ताव, बाइपास रोड

Top Bhagalpur News of 28th June 2019। भागलपुर की टॉप Top Five खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 03:40 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 04:11 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 28th June 2019, ट्रेन में हत्या, स्नातक में एडमिशन, कवि गुरु एक्सप्रेस ट्रेन, अविश्वास प्रस्ताव, बाइपास रोड
Top Bhagalpur News of the day, 28th June 2019, ट्रेन में हत्या, स्नातक में एडमिशन, कवि गुरु एक्सप्रेस ट्रेन, अविश्वास प्रस्ताव, बाइपास रोड

भागलपुर [जेएनएन]। 28th June 2019 को गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन में केनरा बैंक के अधिकारी की गला रेत हत्या के बाद गांव में शोक का माहौल रहा। बैंक अधिकारी मिलिंद मधुकर की सुल्‍तानगंज श्‍मशान घाट में अंत्‍येष्टि कर दी गई। इसके अलावा TMBU में आज से स्‍नातक का ए‍डमिशन शुरू हुआ। साथ ही कवि गुरु एक्‍सप्रेस ट्रेन में यात्री सुविधाओं का विस्‍तार किया गया। वहीं, सुल्‍तानगंज नगर परिषद की अध्‍यक्ष दयावति देवी अविश्‍वास प्रस्‍ताव में हार गईं। इसके अलावा हाल में शुरू हुई बाइपास रोड का टूट जाना शहर में चर्चा का विषय बना रहा।

loksabha election banner

----------------------

गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन में केनरा बैंक के अधिकारी की गला रेत हत्या

किऊल-गया रेलखंड पर बुधवार की रात 53615 डाउन गया-जमालपुर फास्ट पैसेंजर ट्रेन में अज्ञात अपराधियों ने एक बैंक अधिकारी (पीओ) की गला रेतकर हत्या कर दी। उनकी पहचान भागलपुर जिले के सुल्तानगंज प्रखंड अंतर्गत कुमैठा पंचायत के मिश्रपुर बड़घरी निवासी स्व. विधानचंद्र मिश्र के पुत्र मिलिंद मधुकर के रूप में की गई है। वे जमुई स्थित केनरा बैंक में बतौर पीओ कार्यरत थे। उनके पिता बेतिया स्थित रामजानकी कॉलेज में कार्यरत थे। मिलिंद बुधवार की रात गया में बैंक की क्षेत्रीय बैठक में भाग लेने के बाद गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन से वापस जमुई लौट रहे थे। सिरारी और कुरौता पतनेर हॉल्ट के बीच अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से शरीर पर वार करके एवं गला रेत कर उनकी हत्या कर दी। उनके दायां हाथ में भी गहरे जख्म थे, अंगुली भी कटी हुई थी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी रास्ते में ही कहीं उतर गए। खून से लथपथ र्मिंलद ने ट्रेन से अपने साथी बैंक कर्मी जितेंद्र कुमार को मोबाइल पर सूचना दी। इस बीच ट्रेन लखीसराय स्टेशन पहुंच गई। यहां से उन्हें सदर अस्पताल ले जाया गया। शरीर से अधिक खून निकल जाने के कारण उनकी स्थिति नाजुक हो गई थी। अस्पताल में इलाज शुरू होते ही मिलिंद की मौत हो गई। सूचना पर मृतक के भाई मनीष मधुर, आस-पास के जिलों के केनरा बैंक के कर्मी एवं रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे। कुछ देर के हंगामे के बाद पुलिस हस्तक्षेप से शव का पोस्टमार्टम किया गया।

----------------------

स्नातक में नामांकन शुरू

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से जुड़े कॉलेजों में स्नातक में नामांकन शुक्रवार से शुरू हो गया। विवि की ओर से कॉलेजों को चयन सूची भेज दी गई। इसके आधार पर चार जुलाई तक नामांकन होगा। छात्रों की परेशानियों को दूर करने के लिए हेल्प डेस्क बनाया गया है। जिन छात्रों ने प्राप्तांक के अनुसार कॉलेज का विकल्प नहीं दिया गया है या साइंस तथा कॉमर्स के वैसे छात्र जो आर्ट्स में नामांकन लेना चाहते हैं, लेकिन इंटर में प्राप्तांक 50 फीसदी से कम है, के नाम पहली चयन सूची में शामिल नहीं हैं। विवि ऐसे छात्रों को बाद में मौका दे सकता है। इसके लिए पांच जुलाई से नामांकन पोर्टल खोला जाएगा और छात्र सुधार कर सकेंगे। ऐसे छात्रों के लिए दूसरी चयन सूची जारी की जाएगी। कुलपति प्रो. लीला चंद साहा ने बताया कि चयनित छात्रों के मोबाइल और ई-मेल पर कॉलेजों का नाम भेज दिया गया है। छात्र नामांकन पोर्टल पर अपनी आइडी का नंबर देकर कॉलेज का नाम पता लगा सकेंगे।

----------------------

कवि गुरु एक्सप्रेस

भागलपुर से हावड़ा के बीच चल रही कवि गुरु एक्सप्रेस के यात्री अब एसी चेयरकार का भी आनंद लेंगे। रेलवे की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। एक से हावड़ा और दो जुलाई से भागलपुर से ऐसी चेयरकार के साथ कवि गुरु एक्सप्रेस चलेगी। ट्रेन में एसी चेयरकार लग जाने के बाद भागलपुर और बांका के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

----------------------

अविश्‍वास प्रस्‍ताव

अपनी दूसरी पारी के करीब ढाई वर्ष बाद सुल्‍तानगंज नगर परिषद की अध्‍यक्ष दयावती देवी की कुर्सी अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में 6 के विरुद्ध 14 मतों के अंतर से छिन गई। उधर, सभाकक्ष से मत विभाजन के बाद निकलते ही अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली पार्षद नीलम देवी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वह दयावती देवी पर गोलीबारी के मामले में नामजद हैं। 10 जून को पार्षद नीलम देवी एवं अन्य पार्षदों ने सभापति दयावती देवी के विरुद्ध नगर कार्यपालक पदाधिकारी को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा था। उसी दिन देर शाम जब सभापति असंतुष्ट पार्षदों से अपने समर्थकों सहित मिल रही थीं उसी दौरान वार्ड 16 में उन पर जानलेवा हमला करते हुए गोलीबारी की गई थी। इसमें समर्थक सेवानिवृत्त शिक्षक प्रकाश यादव को गोली लगी थी जिसका इलाज जारी है। जबकि दूसरे समर्थक का सिर फट गया था। सभापति सहित अन्य भी जख्मी हुए थे। इसमें सभापति दयावती देवी ने पार्षद नीलम देवी सहित उसके बाहुबली पति रामधनी यादव और उनके पुत्रों सहित कुल 7 के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

----------------------

बाइपास सड़क

हाल ही में चालू हुई स्थायी बाइपास की सड़क टूटने लगी है। नाथनगर दोगच्छी से विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ तक 16.763 किलोमीटर लंबी स्थायी बाइपास के निर्माण में 240 करोड़ रुपये खर्च हुए, लेकिन यह एक महीना भी वाहनों का दवाब नहीं झेल सकी। टोल प्लाजा और खुटाहा आरओबी के बीच सड़क दो जगहों पर टूट गई है। वहीं पर्यावरण की दृष्टिकोण से स्थायी बाइपास के किनारे दोनों ओर बरगद, नीम, आम और अर्जुन समेत कई तरह के चार हजार पेड़ लगाए गए थे। पेड़ लगाने में पांच लाख रुपये खर्च हुए थे। रखरखाव के अभाव में कई पेड़ सूख गए हैं। वहीं स्थानीय लोग पेड़ काटकर घर ले जा रहे हैं। टोल प्लाजा और खुटाहा आरओबी के बीच लगाए गए बरगद के दो पेड़ों को लोगों ने नुकसान पहुंचाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.