भागलपुर [जेएनएन]। 24th September 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

भाजपा नेता की हत्या

कहलगांव के अमडंडा थाना क्षेत्र के मदारगंज गांव में पंचायत के मुखिया राजेश कुमार उर्फ पप्पू सिंह के घर चल रही पार्टी के दौरान गोली लगने से गांव के ही सनोखर मंडल भाजयुमो अध्यक्ष 40 वर्षीय ललन सिंह की मौत हो गई। मृतक ललन सिंह की पत्नी साक्षी प्रिया ने दर्ज प्राथमिकी में लिखा है कि हत्या के बाद शव को स्कार्पियो पर रखकर गायब करने का प्रयास किया गया। लेकिन सूचना मिलते ही परिजनों ने गाड़ी को घेर कर पकड़ा। चालक कन्हाई के पौकेट से चार खोखा मिले हैं। पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मुखिया सहित घर के सारे सदस्य और सभी नामजद घर से फरार हैं। ग्रामीणों ने दबी जुबान बताया कि एक अवैध हथियार खरीद कर लाया गया था।

रेल तार टूटा

मालदा रेल मंडल के अकबरनगर-नाथनगर के किलोमीटर संख्या 312/9 के पास मंगलवार की सुबह 7.25 बजे रेल ओवर हेड तार टूट गया। इस बीच जमालपुर की तरफ से आ रही मालगाड़ी के चालक की नजर पड़ी और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकने की कोशिश की। पर, मालगाड़ी कुछ दूर जाकर रुकी। एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। सूचना मिलते ही ट्रैफिक इंस्पेक्टर और विद्युत विभाग की टीम पहुंची और तार को दुरुस्त किया। इस वजह से डाउन लाइन पर दो घंटे परिचालन ठप रहा। 9.25 बजे परिचालन शुरू हुआ।

सृजन घोटाला

सृजन घोटाला में जिला नजारत शाखा मंगलवार को मनी सूट दायर किया। नजारत के खाते से निकालकर उसे सृजन महिला विकास सहयोग समिति के खाते में ट्रांसफर कर दिया गया था। बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन बैंक के खाते से 220 करोड़ रुपये की अवैध निकासी की गई थी। 220 करोड़ की वसूली के लिए मनी सूट दायर करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। मंगलवार को मनी सूट दायर किया। मनी सूट के लिए नजारत की ओर से सरकारी वकील के सुझाव पर डीएम से सुझाव मांगा गया था। डीएम ने मनी सूट सूद समेत मूल राशि की वसूली के लिए करने का निर्देश दिया है।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप