भागलपुर [जेएनएन]। 20th June 2019 को भागलपुर और नवगछिया में डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय आए थे। उन्‍होंने निरीक्षण किया। इसके अलावा अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर भी भागलपुर में होने वाले समारोह की तैयारी हो रही है। वहीं, बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन का चुनाव होने वाला है, जिसके लिए संपर्क अभियान चलाया जाने लगा।

अवैध वसूली और शराब माफियाओं से सांठगांठ पर जमकर बरसे DGP

बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एसएसपी कार्यालय में अपराध और लॉ एंड आर्डर की समीक्षा करने के बाद कहा कि एसएसपी को निर्देश दिया गया है कि वे अपराधियों पर टूट पड़े। उन्होंने कहा कि अपराध में जिस जाति के भी लोग शामिल हों, उन्हें किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। डीजीपी ने थानेदारों को हड़काते हुए कहा कि वे अवैध वसूली और शराब माफियाओं के सांठगांठ के बारे में सोचें तक नहीं। यदि किसी भी थानेदार या अन्य पुलिसकर्मियों की संलिप्तता इन धंधों में पता चल गई तो उन्हें किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। अलीगंज में 19 अप्रैल को छात्रा पर हुए एसिड अटैक मामले में डीजीपी ने पूरी पड़ताल बारीकी से पूरी करने का निर्देश दिया है। उन्होंने हाल ही में शहर में घटित कुछ आपराधिक मामले के बारे में एसएसपी आशीष भारती से जानकारी ली।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को जिले में लगेंगे कई शिविर

21 जून यानी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भागलपुर शहर सजधज कर तैयार है। शहर के अलावा जिले के विभिन्‍न क्षेत्रों सहित नवगछिया में भव्‍य आयोजन होंगे। प्रशासनिक स्‍तर पर भी कई कार्यक्रम होंगे। इस दिन प्रशासन के अधिकारी भी किसी न किसी कार्यक्रम में भाग लेंगे। स्‍कूल, कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्‍थान में योग शिविर लगाया जाएगा। इस मौके पर सैंडिस कम्‍पाउंड में आधे दर्जन से ज्‍यादा संस्‍थाएं योग कराएंगे। दैनिक जागरण भी इस दिन भव्‍य आयोजन करेगा। दैनिक जागरण के साथ योग हेल्‍थ क्‍लब और जागृत युवा समिति संयुक्‍त रूप से एक साथ्‍ा मिलकर सैडिस कम्‍पाउंड में शुक्रवार को योग शिविर लगाएगी। इसके अलावा राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की ओर से भी जिले भर में कई शिविर लगाए जाएंगे। संघ की नित्‍य लगने वाली सुबह, शाम और रात्रि शाखाओं में भी योग के ही कार्यक्रम शुक्रवार को होंगे। 21 जून को शाखाओं पर होने वाले सभी कार्यक्रम का समायोजन करते हुए संघ ने योग के कार्यक्रम को उस दिन विशेष समय दिया है। ईश्‍वरनगर उपनगर के कार्यवाह चंद्रशेखर प्रसाद और सह उपनगर कार्यवाह रवि कुमार पंडित ने कहा कि इस उपनगर में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की ओर से शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे बौंसी लाइन के पास स्थित शाखा मैदान में योग शिविर आयोजित होगा। यहां नित्‍य लगने वाली शाखा को ही योग शिविर का रूप दे दिया गया है। इस शिविर में उपनगर के सभी स्‍वयंसेवक रहेंगे। वशिष्ठ योग फाउंडेशन भागलपुर में 21 जून को योग शिविर बाईपास रोड स्थित राम गीता आस्था लाइफ स्टाइल सिटी, कामाख्या नगरी में लगाई जाएगी।

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन चुनाव की शुरू हुई तैयारी

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। इसके लिए 22 जून को नामांकन होगा। 25 जून को अपना प्रत्याशी चुनने के लिए वोट डाले जाएंगे। भागलपुर में तीन पुलिस गुट मैदान में हैं, जो अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। वे लोग चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। एक गुट में सभापति के लिए वंदन शर्मा, उपसभापति के लिए रितेश कुमार और प्रमोद कुमार भंडारी, मंत्री के लिए अजीत कुमार, संयुक्त सचिव के लिए राजू कुमार यादव, कोषाध्यक्ष के लिए जय कुमार सुमन उर्फ मंडल जी, केंद्रीय सदस्य के लिए रंजन कुमार तिवारी और अंकेक्षक के लिए रेशमी भारती मैदान में हैं। जबकि दूसरे गुट में सभापति के लिए सुमेश कुमार यादव, उपसभापति के लिए मुकेश कुमार तिवारी और मु. तसलीम, सचिव के लिए रामू रविदास, कोषाध्यक्ष के लिए संजीत कुमार ठाकुर, संयुक्त सचिव के लिए राजीव कुमार यादव, केंद्रीय सदस्य के लिए संदीप कुमार सोरेन और अंकेक्षक क लिए शोभा मणि कुमारी प्रत्याशी हैं। तीसरे गुट में सभापति पद के लिए जय प्रकाश यादव, उपसभापति क लिए अजिताभ रंजन सिंह और पितांबर कुमार राय, सचिव के लिए रंजीत कुमार पासवान, कोषाध्यक्ष के लिए विकेश कुमार पटेल उर्फ पटेल जी, संयुक्त सचिव के लिए मु. मुराद आलम, केंद्रीय सदस्य के लिए प्रकाश हेम्ब्रम और अंकेक्षक के लिए अभिलाषा कुमारी मैदान में हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla