Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 18th July 2019, छात्रा ने की आत्महत्या, भागलपुर जेल, शहर की सफाई

Top Bhagalpur News of 18th July 2019। भागलपुर की टॉप Top Tree खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 04:23 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 04:33 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 18th July 2019, छात्रा ने की आत्महत्या, भागलपुर जेल, शहर की सफाई
Top Bhagalpur News of the day, 18th July 2019, छात्रा ने की आत्महत्या, भागलपुर जेल, शहर की सफाई

भागलपुर [जेएनएन]। 18th July 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

---------------

छात्रा ने की आत्‍महत्‍या

तातारपुर इलाके के लालकोठी मोहल्ले में खगडिय़ा जिले के गौछारी निवासी रिमझिम कुमारी (16) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। वह टीएनबी कॉलेज में 12वी (विज्ञान ) की छात्रा थी और लालकोठी में राम पुनीत राय के घर किराए पर रहती थी। उसका शव पंखे में दुपट्टे से लटका मिला। छात्रा के परिजन ने हत्या की आशंका जताते हुए मकान मालिक राम पुनीत राय, बेटे प्रिंस और पत्नी की भूमिका संदिग्ध बताते हुए तातारपुर थाने में केस दर्ज कराया है। छात्रा के पिता विकास प्रसाद साह उर्फ रिकं साह ने बताया कि मकान मालिक ने उनसे घटना को छिपाकर रखा। हर रोज बेटी उनसे सुबह बात करती थी। बुधवार को उसका मोबाइल बंद था। तब उन लोगों ने अपने परिचित हिमांशु नाम के लड़के को बेटी को देखने के लिए भेजा। हिमांशु ने वहां जाकर कमरे में झांका तो रिमझिम फंदे से लटकी हुई थी। उसने ही घटना की जानकारी दी।

---------------

भागलपुर जेल

शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में बंद बांग्लादेशी युवक (20 वर्ष) ने साथी कैदियों पर गंदी हरकत करने का आरोप लगाया है। पेशी पर आए इस बंदी ने कोर्ट से शिकायत की कि जेल में मौजूद खूंखार कैदी उसके साथ कुकर्म कर रहे हैं। बांग्लादेशी युवक की गिरफ्तारी 13 मार्च 2019 को भागलपुर स्टेशन से हुई थी। उसके पास कोई पासपोर्ट और वीजा नहीं था। जांच के दौरान उसके पास मादक पदार्थ मिले थे। उसके विरुद्ध विदेशी अधिनियम और मादक पदार्थ अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया गया। इस मुकदमे की सुनवाई छठे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रोहित शंकर की अदालत में चल रही है। कोर्ट के निर्देश पर विशेष लोक अभियोजक श्रीधर सिंह ने रेल एसपी को दो पुलिस पदाधिकारी समेत चार गवाहों को पेश कराने का नोटिस जारी कर दिया है। बांग्लादेशी कैदी ने शिकायती पत्र में लिखा है कि जब वह सेल में रखा गया था तब सुरक्षित था। जनरल वार्ड में उसके साथ कैदी गलत हरकत करते हैं।

---------------

शहर की सफाई

शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम में नगर आयुक्त जे. प्रियदर्शिनी ने स्वास्थ्य शाखा प्रभारी के साथ समीक्षा बैठक की। नगर आयुक्त ने वार्डों से लेकर शहर की मुख्य सड़क की सफाई की जिम्मेदारी जोनल प्रभारी को देते हुए कहा कि यदि कूड़ा दिखा तो उन पर कार्रवाई होगी। वे सप्ताह में एक दिन औचक निरीक्षण करेंगी। सफाई व्यवस्था के लिए नगर आयुक्त ने तीन उप नगर आयुक्त और सिटी मैनेजर सहित पांच सदस्यीय मानीटरिंग टीम बनाई है। टीम को एक दिन कार्यालय कार्य के अलावा शहर की सफाई व्यवस्था का स्थल निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। उन्होंने खराब पड़े कूड़ा वाहन की सूची मांगी और शीघ्र मरम्मत का निर्देश दिया। जोनल कार्यालय में बायोमीट्रिक मशीन लगाकर ट्रैक्टर कुली और मजदूरों की उपस्थिति दर्ज कराने को कहा। शहर को सूअर से मुक्त करने के लिए उप नगर आयुक्त सत्येंद्र वर्मा को कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया। साथ ही सफाई कर्मियों को वर्दी में कार्य करने कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.