भागलपुर [जेएनएन]। 15th October 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी

राज्य के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में एनडीए अटूट है। जबकि महागठबंधन बिखर गया है। एनडीए और यूपीए में 20 प्रतिशत मतों का अंतर है। इस कारण उपचुनाव में राज्य के पांचों विधानसभा एवं एक लोक सभा सीट पर राजग उम्मीदवार की जीत होगी। 17 अक्टूबर को वे सीएम नीतीश कुमार के साथ बेलहर और नाथनगर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उनके साथ लोजपा नेता भी शामिल होंगे। श्री मोदी ने राज्य सरकार के क्रियाकलाप की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आपदा के पीड़ितों की मदद के लिए 613 करोड़ की राशि दी है। और भी सहायता दी जाएगी। इस साल के 31 दिसम्बर तक 6 लाख किसानों को बिजली मुहैया कराई जाएगी। मोदी बेलहर विधानसभा के उम्मीदवार लालधारी यादव के समर्थन में रोड शो करने आए है। उनके साथ राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल भी थे। वे बांका के बेलहर और भागलपुर के नाथनगर विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव को लेकर आए हुए हैं। बेलहर में जदयू उम्‍मीदवार लालधारी यादव और नाथनगर में जदयू उम्‍मीदवार लक्ष्‍मीकांत मंडल ने उन्‍होंने वोट मांगे।

निगरानी ने इंजीनिय‍र को किया गिरफ्तार

मधेपुरा के मुरलीगंज में पदस्थापित मनरेगा के कनीय अभियंता अभिषेक आनंद को निगरानी विभाग की टीम ने मंगलवार को नाढ़ी पंचायत के उप मुखिया त्रिभुवन यादव से 30 हजार रुपया घूस लेते गिरफ्तार कर लिया। निगरानी विभाग के डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड के नाढ़ी पंचायत के उप मुखिया त्रिभुवन यादव ने मुरलीगंज प्रखंड के मनरेगा के कनीय अभियंता अभिषेक आनंद के खिलाफ सात निश्चय योजना में मापी पुस्तिका पूर्ण करने के एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। उप मुखिया की शिकायत पर निगरानी विभाग के अधिकारी मणिकांत कुमार से जांच कराई गई।

झाझा विधायक पर हमला

जमुई जिले में मंगलवार को दोपहर बाद झाझा विधायक डॉ रविन्‍द्र यादव पर हमला हुआ। हमले में वे बाल-बाल बच गए। हमलावरों ने विधायक की सुरक्षाकर्मी से हथियार छीनने की भी कोशिश की थी। विधायक ने बाराकोला पंचायत के मुखिया रमेश यादव पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में विधायक के अंगरक्षक ने झाझा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने मौके पर से मुखिया रमेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर दी है।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप