Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 15th July 2019, हत्या, JLNMCH, श्रावणी मेला, बाढ़ का आतंक, बारिश

Top Bhagalpur News of 15th July 2019। भागलपुर की टॉप Top Five खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 04:54 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 05:05 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 15th July 2019, हत्या, JLNMCH, श्रावणी मेला, बाढ़ का आतंक, बारिश
Top Bhagalpur News of the day, 15th July 2019, हत्या, JLNMCH, श्रावणी मेला, बाढ़ का आतंक, बारिश

भागलपुर [जेएनएन]। 15th July 2019 को जिले की कुछ महत्वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

---------------

भागलपुर में हत्या

जिले में अपराधी बेखौफ हो चुके हैं। बारह घंटे के भीतर अलग-अलग तीन घटनाओं में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं, जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के गार्ड को बदमाशों ने गोली मारकर घायल कर दिया है। पहली घटना बबरगंज इलाके के सकरुल्लाहचक की है जहां छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने सोमवार की सुबह जमीन कारोबारी दिनेश चौधरी (45) की गोली मारकर हत्या कर दी है। बदमाशों ने दिनेश को कनपटी में दो गोली मारी है फिर उसके शरीर को चाकू से गोद दिया है। बदमाशों ने दिनेश को तब निशाना बनाया जब वह अपनी पत्नी के साथ अपने दो बच्चों को मानिकपुर स्थित बीके पब्लिक स्कूल लेकर जा रहा था। मामले की जानकारी होने पर मोजाहिदपुर, बबरगंज पुलिस मौके पर जांच के लिए पहुंची। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी हो रही है।

---------------

जेएलएनएमसीएच में हड़ताल

जेएलएनएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों का अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त हो गया। अस्पताल प्रशासन और जूनियर डॉक्टरों के बीच हुई वार्ता के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त कर दिया है। इसके बाद डॉक्टर मरीजों का इलाज करने लगे। अस्पताल का गेट खोल दिया गया। इससे मरीजों को काफी राहत मिली। इससे पहले रविवार मध्य रात्रि से ही डाक्टरों ने काम करना बंद कर दिया था। इसका साथ वहां के कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी भी दे रहे थे। सुरक्षाकर्मी अस्पताल का गेट बंद कर मरीजों को आने नहीं दे रहे थे। सभी विभाग का दरबाजा बंद कर दिया गया था। इससे पहले, जेएलएनएमसीएच में रविवार की रात सुरक्षा गार्ड इंद्रजीत को गोली मारकर घायल कर देने के बाद जूनियर डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। सोमवार की सुबह जूनियर डॉक्टरों और सुरक्षा गार्डों ने मुख्य गेट, इमरजेंसी और आउटडोर में ताला जड़ दिया। आउटडोर में न मरीज को प्रवेश करने दिया और न ही चिकित्सक को। अस्पताल में हंगामा और नारेबाजी से अफरातफरी की स्थिति बनी रही। इससे अस्पताल की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई।

---------------

श्रावणी मेला भागलपुर

श्रवणी मेले के उद्घाटन में 24 घंटे रह गए हैं, लेकिन तैयारी अब तक आधी अधूरी ही है। गंगा घाट पर बैरिकेडिंग का काम तो लगभग पूरा कर लिया गया है लेकिन गंगा घाट पर स्लोपिंग का काम और बालू भरी बोरियां डालने का काम अभी भी जारी है। गंगा घाट जाने वाली सड़क पर कीचड़ ही कीचड़ है। अजगैबीनाथ मंदिर जाने वाली सड़क की हालत और भी खराब है। मंगलवार की दोपहर 2.00 बजे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित राजस्व और पीएचईडी मंत्री श्रवणी मेले का औपचारिक उद्घाटन करेंगे। इस बीच बालू उत्खनन से बदुआ नदी कांवरियों के लिए खतरनाक साबित होने वाली है। नदी का तल उबर-खाबर हो गया है। अधिकतर कांवरिये नदी पार कर ही धौरी पहुंचते हैं। सुरक्षा के दृष्टिकोण से यहां पीलर में लोहे की जंजीर लगाई जाती है, ताकि इसे पकड़कर वे नदी पार सकें। अब तक जंजीर लगाने की कवायद शुरू नहीं हुई है।

---------------

बाढ़ का दहशत

भागलपुर के कहलगांव, पीरपैंती, घोघा आदि अलावा नवगछिया के पूरे क्षेत्र में बाढ़ आने की आशंका है। गंगा, कोसी सहित अन्‍य स‍हायक नदियां विकराल हो गई हैं। सभी दहशत में हैं। अधिकारी निरीक्षण कर कटाव रोकने का निर्देश संबंधति अधिकारी को दे रहे हैं। हर वर्ष इस क्षेत्र के लोग इस संकट से जूझते हैं। पूरा गांव का गांव पानी में विलीन हो जाता है। खेत सभी डूब जाते हैं। हालांकि यह स्थिति अभी नहीं हुई है, लेकिन कुछ ही दिनों में ऐसी संभावनाएं हैं कि भागलपुर व नवगछिया क्षेत्र में जलप्रलय हो जाए। इधर, सुल्‍तानगंज में भी गंगा का जलस्‍तर बढ़ने लगा है। इससे कांवरियों को परेशानी हो रही है। नेपाल के कोसी बराज से पानी छोड़े जाने के बाद नवगछिया अनुमंडल के कोसी तटवर्ती गांवों में जलप्रलय की संभावना तेज हो गई है। कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि से खरीक और बिहपुर प्रखंड के आधे दर्जन से अधिक गांवों में भीषण कटाव शुरू हो गया है। गांवों के अस्तित्व पर संकट मंडराने लगा है। यह देख गांवों से ग्रामीणों का पलायन शुरू हो गया है। अपने-अपने घरों से सामान निकाल कर दर्जनों परिवार सुरक्षित स्थान की तरफ निकल पड़े हैं।

---------------

भागलपुर में बारिश

अगले दिन दिनों तक आसमान में बादलों का आना-जाना लगा रहेगा। धूप-छांव की स्थिति भी बन सकती है, लेकिन कभी बौछार तो कही तेज बारिश हो सकती है। नोडल पदाधिकारी ने बताया कि हवा में नमी की मात्रा 60 से 90 फीसद होगी। जिस वजह से उमस भरी गर्मी रहेगी। तापमान भी बढऩे की संभावना है। शनिवार की देर रात से रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे तक बीएयू के मौसम विभाग में 22.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड किया गया। देर रात तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई। पर रविवार की दोपहर धूप खिल निकल आने के बाद लोगों ने उमस भरी गर्मी का भी अहसास किया। सोमवार को दोपहर तक बारिश नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.