भागलपुर [जेएनएन]। 14th October 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

आरसीपी सिंह पहुंचे भागलपुर

नाथनगर विधानसभा उपचुनाव को लेकर राज्यसभा सांसद व जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह और बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी लगातार भागलपुर में बने हुए हैं। आरसीपी ने जगदीशपुर, सबौर और नाथनगर कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। एक होटल में जदयू जिलाध्यक्ष डॉ. विजय कुमार सिंह ने उनसे मुलाकात कर विचार-विमर्श किया। सूबे के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी नाथनगर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भागलपुर में कैंप कर रहे हैं। वे 15 अक्टूबर तक भागलपुर में रहेंगे। उनके भागलपुर पहुंचने पर जदयू और भाजपा कार्यकर्ता मिलने पहुंचे। दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल भी नाथनगर उपचुनाव में जदयू प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल के समर्थन में बैठकें व सभाएं की। 

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी पहुंचे भागलपुर

नाथनगर विधानसभा क्षेत्र से हम पार्टी के उम्मीदवार अजय कुमार राय के पक्ष में चुनाव प्रचार करने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री सह हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी बरहपुरा पहुंचे। उन्‍होंने कहा कि महागठबंधन का असली उम्‍मीदवार अजय कुमार राय हैं। इसलिए सभी बिना कुछ सोचे समझे उन्‍हें मत दें। उन्‍होंने यहां से राजद को अपना उम्‍मीदवार बना देने की आलोचना की। उन्‍होंने कहा कि नाथनगर सीट से हम की बहुत पहले से दाबेदारी थी, जिसके तहत उन्‍होंने हम प्रत्‍याशी के रूप में अजय को टिकट दिया। लेकिन राजद के उसके बाद यहां से अपना उम्‍मीदवार उतार दिया। राजद ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है। इसलिए जनता उन्‍हें सबक सिखाएं और हम उम्‍मीदवार को विजयी बनाएं।

राज्‍य स्‍तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता

राज्यस्तरीय विद्यालय अंडर 17 क्रिकेट प्रतियोगिता की मेजबानी भागलपुर को मिली है। 14 से 23 नवंबर तक सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में इसका आयोजन होगा। इसमें राज्य के सभी जिलों की टीमें शामिल होंगी। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम के उम्दा टर्फ विकेट (पीच) की वजह से भागलपुर को यह मेजबानी मिली है। पटना के बाद भागलपुर का पीच बेहतर माना जाता है। कला संस्कृति और युवा विभाग ने प्रतियोगिता की जिम्मेदारी जिला खेल अधिकारी प्रमोद यादव को सौंपी है। उन्होंने बताया कि टीम अधिक होने की वजह से सैंडिस के बाहरी मैदान में भी मैच खेले जाएंगे। आयोजन में जिला क्रिकेट समेत अन्य संघों का भी सहयोग लिया जाएगा। भागलपुर इसके पहले तीन बार राज्यस्तरीय क्रिकेट की मेजबानी कर चुका है।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप