Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 11th July 2019, जमीन विवाद में हत्या, विक्रमशिला सेतु, जलजमाव

Top Bhagalpur News of 11th July 2019। भागलपुर की टॉप Top Three खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 05:14 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 11th July 2019, जमीन विवाद में हत्या, विक्रमशिला सेतु, जलजमाव
Top Bhagalpur News of the day, 11th July 2019, जमीन विवाद में हत्या, विक्रमशिला सेतु, जलजमाव

भागलपुर [जेएनएन]। 11th July 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

---------------

जमीन विवाद में हत्या

लोदीपुर थाना के खुटहा गांव में बुधवार की रात को दो हाथ जमीन के विवाद में चचेरे भाइयों ने गणेशी यादव (60) की रायफल से गोली मार हत्या कर दी। हालांकि दूसरे पक्ष के सोहित यादव के जांघ में गोली लगी है। गोलीबारी की घटना के बाद गणेशी के परिजन उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले आए। उधर, सोहित के परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में ले गए। गणेशी यादव को गोली लगने के बाद पुलिस सक्रिय हुई। लोदीपुर, जगदीशपुर व बबरगंज पुलिस खुटहा गांव में पहुंची। पर किसी ने घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। रात करीब एक बजे पुलिस को पूरी घटना की जानकारी मिली। घटना को लेकर खुटहा गांव में तनाव हो गया। तीनों थानों की पुलिस गांव में कैंप कर रही है। इस मामले में गणेशी के परिजन ने सोहित यादव, मोहित यादव, रोहित यादव व सुबुकलाल यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। रोहित के बारे में बताया कि वह झारखंड पुलिस का जवान है।

---------------

विक्रमशिला सेतु

विक्रमशिला सेतु के समानांतर पुल की निर्माण प्रकिया तेज हो गई है। निर्माण स्थल का सड़क एवं परिवहन मंत्रालय और एनएच विभाग के वरीय उच्चाधिकारियों ने निरीक्षण किया। सभी अधिकारी स्थायी बाइपास भी देखने पहुंचे। मंत्रालय के निर्देश पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के क्षेत्रीय पदाधिकारी एके मिश्र, एनएच विभाग के क्षेत्रीय पदाधिकारी आरपी सिंह, एनएच विभाग के मुख्य अभियंता अनिल कुमार सिंह ने विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन पुल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। फोरलेन पुल के साथ ही भागलपुर जीरोमाइल से नवगछिया जीरोमाइल तक फोरलेन सड़क का निर्माण होगा। विभागीय अधिकारियों के अनुसार समानांतर पुल की लंबाई भी विक्रमशिला सेतु के बराबर होगी। विक्रमशिला सेतु से एक-दो अधिक पाये अधिक बनेंगे। गंगा की भी मिट्टी की जांच हो चुकी है। प्रधानमंत्री पैकेज से बनने वाले इस पुल के निर्माण में 17 सौ करोड़ से अधिक खर्च होंगे।

---------------

जलमग्न हुआ शहर

गुरुवार की बारिश ने रेशमी शहर की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी। निगम बारिश को ध्यान में रख तैयारी करती तो शहरवासियों को जलजमाव की समस्या नहीं झेलनी पड़ती। चौक-चौराहों पर जलजमाव के कारण यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। पैदल और दो पहिया वाहन चालकों को रास्ता बदल-बदलकर आवाजाही करनी पड़ी। नालों की नियमित सफाई नहीं होने का खामियाजा शहरवासियों को भुगतना पड़ रहा है। पिछले चार दिनों से लगातार रुक रुक कर बारिश हो रही है। शहर के दक्षिणी क्षेत्र की सड़कों पर नाले का पानी उतर आया। मंदीचक के जानकी प्रसाद लेन मार्ग में नाले की सफाई के कारण जलनिकासी की समस्या बनी रही। सड़कों पर पानी ठहर जाने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। यही हाल लोहिया पुल के नीचे की बनी रही। कूड़ा उठाव नहीं होने की वजह से लोहापट्टी मार्ग कीचड़ से सन गया। फिसलन भरी सड़क पर लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा था। बीते एक सप्ताह से बारिश ने शहर के कुछ इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न कर दिया। बारिश के समय आदमपुर चौक, घंटाघर चौक में घुटने भर पानी लग गया। यह स्थिति देर रात तक बनी हुई थी। अलीगंज मिस्त्री टोला, हुसैनाबाद एवं असानंदपुर मार्ग में जलजमाव ने राहगीरों की परेशानी को बढ़ा दी। शहर के कुछ हिस्सों में देर शाम तक जलजमाव की समस्या बनी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.