Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 08th July 2019, भाजपा सदस्यता अभियान, कतरिया नदी, श्रावणी मेला

Top Bhagalpur News of 08th July 2019। भागलपुर की टॉप Top Three खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 04:05 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:00 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 08th July 2019, भाजपा सदस्यता अभियान, कतरिया नदी, श्रावणी मेला
Top Bhagalpur News of the day, 08th July 2019, भाजपा सदस्यता अभियान, कतरिया नदी, श्रावणी मेला

भागलपुर [जेएनएन]। 08th July 2019 को जिले की कुछ महत्‍वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

---------------

भाजपा सदस्‍यता अभियान

भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है। इस अभियान से जुड़े कार्यकर्ताओं को सोमवार को संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ संगठन का पाठ पढ़ाया। भाजपा के जिला अध्यक्ष रोहित पांडेय ने कहा कि सदस्यता अभियान को लेकर भागलपुर के कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कहा कि सदस्यता के माध्यम से संगठन परिवार का विस्तार होता है। पार्टी ने जिले में दो लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।

---------------

कतरिया नदी

राजपुर-शिवायडीह-मुरहन पथ को जोडऩे के लिए कतरिया नदी पर बनाया जा रहा पुल व्यवस्था के चक्रव्यूह में फंस गया है। 13 सालों से इसका निर्माण नहीं हो सका है। तीन करोड़ रुपये बजट वाले इस पुल का निर्माण 2006 में ही शुरू हुआ था। 2009 तक में इसे चालू हो जाना था। पुल बनाने का ठेका वर्ष 2006 में एनबीसीसी को मिला था। एकरारनामा के अनुसार समय सीमा पर काम पूरा नहीं करने पर संवेदक का एकरारनाम रद कर ग्रामीण कार्य विभाग (आरईओ) ने री-टेंडर किया। री-टेंडर में इंडिया प्रोग्रेसिव को मिला। संवेदक ने पुल का गर्डर चढ़ा दिया। काम के मुताबिक जब इंडिया प्रोग्रेसिव को विभाग द्वारा ऑनलाइन भुगतान होने लगा तो वर्क एनबीसीसी दिखा रहा था। इसकी वजह से इंडिया प्रोग्रेसिव को 40 लाख रुपये भुगतान नहीं हो सका।

---------------

श्रावणी मेला

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचने वाले कांविरयों की सुरक्षा की कवायद रेलवे ने शुरू कर दी है। मेला के दौरान एक महीने तक 24 घंटे पूछताछ काउंटर खुला रहेगा। वहीं, सभी टिकट काउंटर काम करेगा। सुल्तानगंज स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी के 250 अतिरिक्त जवान तैनात होंगे। वहीं, आरपीएफ की ओर से एक इंस्पेक्टर रैंक के अफसर एक महीने के लिए प्रतिनियुक्त होंगे। रेलवे की कोशिश है कि किसी तरह से श्रद्धालुओं को परेशानी न हो। मालदा मंडल की ओर से इस संबंध में निर्देश दे दिया गया है। प्रभारी रेल एसपी दीपक कुमार मिश्रा ने बताया कि श्रावणी मेला को लेकर सुल्तानगंज स्टेशन पर 150 रेल पुलिस, होमगार्ड और महिला आरक्षियों को तैनात किया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय को पत्र भेजा गया है। वहीं, आरपीएफ इंस्पेक्टर एके सिंह ने बताया कि आरपीएफ के 100 अतिरिक्त जवान लगाए जाएंगे। इंस्पेक्टर, दारोगा और जमादार भी नियुक्त होंगे। डॉग स्कायड की दो यूनिट भी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.