Move to Jagran APP

Top Bhagalpur News of the day, 04th July 2019, श्रावणी मेला, पत्नी की हत्या, शराबी BSF पति गिरफ्तार

Top Bhagalpur News of 04th July 2019। भागलपुर की टॉप Top Three खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 04:51 PM (IST)
Top Bhagalpur News of the day, 04th July 2019, श्रावणी मेला, पत्नी की हत्या, शराबी BSF पति गिरफ्तार
Top Bhagalpur News of the day, 04th July 2019, श्रावणी मेला, पत्नी की हत्या, शराबी BSF पति गिरफ्तार

भागलपुर [जेएनएन]। 04th July 2019 को श्रावणी मेला के लिए सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा हुई। साथ्‍ा ही नवगछिया क्षेत्र में हुई एक घटना में पति ने पत्‍नी की हत्‍या कर दी और एक अन्‍य घटना में नशे में आए पति को पत्‍नी ने गिरफ्तार करवा दिया।

loksabha election banner

---------------

श्रावणी मेला

बिहार के भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में 17 जुलाई से शुरू हो रहे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में इस बार सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी। सुल्तानगंज घाट और कांवड़ मार्ग में भगवा रंग के वस्त्र (कांवड़िया वेश) में महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। वे पुलिसकर्मी नक्सलियों, लुटेरों, मनचलों, उचक्कों, चोरों सहित संदिग्धों पर नजर रखेंगे और कांवड़ियाें की सुरक्षा करेंगे। कांवड़िया क्षेत्र में लॉ एंड आर्डर व्यवस्थित रखने के उद्देश्य से यह विशेष रणनीति बनाई गई है। पुलिस कांवड़िया वेश में ही मेला क्षेत्रों में गश्ती करेगी।

---------------

पत्नी की हत्या

नवगछिया के खरीक थाना क्षेत्र के पूर्वी घरारी में एक हृदयविदारक घटना घटी। तलाक नहीं देने पर शौहर मो. सनोवर ने अपनी बेगम खातून उर्फ बेबी को जिंदा जला दिया। महिला आग से अस्सी फीसद जल चुकी है। इससे पहले कि शौहर समेत ससुराल वाले उसे ठिकाना लगाते, मायकेवाले आ गए। यह देख ससुराल के सभी पुरुष और महिला सदस्य घर छोड़कर भाग निकलीं। बेबी को इलाज के लिए नवगछिया थाना क्षेत्र के महदत्तपुर निवासी उसके अब्बा शेख फारूक खरीक पीएचसी लेकर गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया। महिला की स्थिति बेहद गंभीर बनी थी। शेख फारूक विद्युत विभाग पूर्णिया में नाइट गार्ड की नौकरी करते हैं। सूचना पर आई खरीक पुलिस ने आरोपित मो. सनोवर को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ चल रही है। शेख फारूक के बयान पर खरीक थाने में बेबी के पति, भैसुर मो. मनोवर, उसकी पत्‍नी माजो खातून, सास बानो खातून एवं ननद बीबी गुड़िया खातून पर एफआइआर दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष हरिशंकर प्रसाद कश्यप ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

---------------

शराबी पति को गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर महिलाएं काफी सक्रिय है। इस लेकर कई उदाहरण हैं, जिसमें महिलाओं ने अपने शराबी पति को आजिज होकर सलाखों के पीछे भेजा है। बुधवार को भी बरारी में ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक महिला ने अपने शराबी पति की शिकायत बरारी पुलिस से कर दी। पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बड़ी खंजरपुर के कटहलबाड़ी, मोती कोचवान लेन निवासी सीमा कुमारी ने बरारी पुलिस को मंगलवार रात 10.00 बजे फोन कर बताया कि उनके पति ओमप्रकाश रजक घर में शराब पीकर हंगामा कर रहे हैं। ओमप्रकाश मूलरूप से मुंगेर जिले के जमालपुर, सुभाषपुरी कॉलोनी के रहने वाले हैं। वे बीएसएफ जवान हैं। वे वर्तमान में किशनगंज जिले में तैनात हैं। सीमा की शिकायत पति तत्काल बरारी इंचार्ज सुनील कुमार झा खंजरपुर पहुंचे और आरोपित जवान को गिरफ्तार कर लिया। ब्रेथ एनालाइजर से जांच में उनके शराब पीने की पुष्टि हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.