Move to Jagran APP

Madhapura coronavirus update: कोविड नियमों का नहीं हो रहा पालन, खुले हैं ज्यादातर कोचिंग संस्थान...

Madhapura coronavirus update मधेपुरा में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। निर्देश के अनुसार सारे कोचिंग संस्थानों को बंद करना है लेकिन यहां पर खुले हैं। इन संस्थानों में मास्क और शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं हो रहा है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 05:53 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 05:53 PM (IST)
Madhapura coronavirus update: कोविड नियमों का नहीं हो रहा पालन, खुले हैं ज्यादातर कोचिंग संस्थान...
Madhapura coronavirus update: मधेपुरा में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा है।

संवाद सूत्र, मुरलीगंज, मधेपुरा। Madhapura coronavirus update: कोरोना संक्रमण के मामलो में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। विभिन्न तरह के नियम व शर्ते लागू किए गए हैं। लेकिन प्रखंडो में नियम व गाइडलाइन की धज्जियां उड़ रही है। स्थानीय प्रशासन अभी तक अलर्ट नहीं हुआ है।

loksabha election banner

बाजारों में बिना मास्क के लोग खूले आम घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं हो रहा है। सरकार की ओर से जारी निर्देश के आलोक में कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिया गया है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा डीएम व डीईओ को कोरोना संक्रमण के कारण राज्य के सभी सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

पूर्व के भांति उक्त शिक्षण संस्थान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शिक्षक कर्मी उपस्थित रहेंगे। जहां जिला से जारी आदेशानुसार जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थान को बंद रखने का आदेश निर्गत किया गया है। इसके बावजूद भी मुरलीगंज के कई निजी कोङ्क्षचग व स्कूलों में कोरोना का गाइडलाइन का पालन नही हो रहा है। सरकार के निर्देशों के बाद भी शहर व गांव में खुलेआम स्कूल व कोङ्क्षचग का संचालन हो रहा है। सुबह से लेकर शाम तक छात्र-छात्रा कोङ्क्षचग पढऩे के लिए जाते आते रहते हैं।

निजी शिक्षण संस्थान के संचालक संस्थान में पढ़ रहे बच्चों की ङ्क्षजदगी को खतरे में डाल रहे हैं। सोमवार को भी कई निजी शिक्षण संस्थान खुले दिखे। कई संस्थान में गेट बंद कर तो कई बिना गेट बंद किए बच्चों को पढ़ाते नजर आए। कोङ्क्षचग में शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। इतना ही नही विद्यार्थी बिना मास्क के ही कोङ्क्षचग में बैठते हैं। वहीं जिले के शिक्षा विभाग से संबंधित अधिकारियों को इस ओर कड़े कदम उठाने की जरूरत है। शहर के काशीपुर, गौशाला चौक, हरिद्वार चौक, मस्जिद समीप, झील चौक समीप, ठाकुरबाड़ी गली, थाना चौक सहित अन्य दर्जनों जगहों पर धड़ल्ले से कोङ्क्षचग संचालन हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.