भागलपुर [जेएनएन] सत्कार क्लब इस वर्ष अपने स्थापना का 30वां वर्षगांठ मना रहा है। इस पावन मौके पर इस बार कचहरी चौक पर गुजरात के भव्य अक्षरधाम का निर्माण हो रहा है। जिसमें मां दुर्गा विराजेंगी।

समिति के सचिव रवि शंकर झा और कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि यहां बन रहा पंडाल शहर से लेकर ग्र्रामीण क्षेत्र के श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। मंदिर के हर मार्गों को झिलमिल व दुधिया रोशनी से सजाया जाएगा। ताकि भक्तजनों को दर्शन पूजन में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

तीन दिनों तक महाप्रसाद का होगा वितरण  सचिव ने कहा कि अष्टमी और नवमीं को देवी को खिचड़ी और दसवीं को हलुआ का भोग लगाया जाएगा। इसके बाद भक्तजनों के बीच महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा।

एकादशी को भक्ति जागरण  : महा एकादशी के दिन भक्तजनों के मनोरंजन के लिए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भक्ति जागरण का आयोजन होगा। जागरण को भव्य बनाने के लिए बाहर के कलाकारों को बुलाया जा रहा है। ताकि एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों पर वे भक्ति रस में डूबों सके।

एक दशक से शहर में है अव्वल : वर्ष 2010 से लगातार सत्कार क्लब ने शहर में अव्वल स्थान बना रखा है। इन्हें रोटरी क्लब भागलपुर की ओर से आकर्षक पंडाल, मूर्ति और विधि व्यवस्था में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर प्रथम पुरस्कार प्रदान किया है।

इन पर पूजा का भार : मेढ़पति संजीत शर्मा, अध्यक्ष सत्यजीत सहाय, सचिव रवि शंकर झा और कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021