Move to Jagran APP

कचहरी चौक पर बनाया जा रहा गुजरात का अक्षरधाम, देखें इसकी भव्यता Bhagalpur News

सत्कार क्लब इस वर्ष अपने स्थापना का 30वां वर्षगांठ मना रहा है। इस पावन मौके पर इस बार कचहरी चौक पर गुजरात के भव्य अक्षरधाम का निर्माण हो रहा है। जिसमें मां दुर्गा विराजेंगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 07:59 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:59 AM (IST)
कचहरी चौक पर बनाया जा रहा गुजरात का अक्षरधाम, देखें इसकी भव्यता Bhagalpur News
कचहरी चौक पर बनाया जा रहा गुजरात का अक्षरधाम, देखें इसकी भव्यता Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन] सत्कार क्लब इस वर्ष अपने स्थापना का 30वां वर्षगांठ मना रहा है। इस पावन मौके पर इस बार कचहरी चौक पर गुजरात के भव्य अक्षरधाम का निर्माण हो रहा है। जिसमें मां दुर्गा विराजेंगी।

loksabha election banner

समिति के सचिव रवि शंकर झा और कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि यहां बन रहा पंडाल शहर से लेकर ग्र्रामीण क्षेत्र के श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। मंदिर के हर मार्गों को झिलमिल व दुधिया रोशनी से सजाया जाएगा। ताकि भक्तजनों को दर्शन पूजन में कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

तीन दिनों तक महाप्रसाद का होगा वितरण  सचिव ने कहा कि अष्टमी और नवमीं को देवी को खिचड़ी और दसवीं को हलुआ का भोग लगाया जाएगा। इसके बाद भक्तजनों के बीच महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा।

एकादशी को भक्ति जागरण  : महा एकादशी के दिन भक्तजनों के मनोरंजन के लिए हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भक्ति जागरण का आयोजन होगा। जागरण को भव्य बनाने के लिए बाहर के कलाकारों को बुलाया जा रहा है। ताकि एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों पर वे भक्ति रस में डूबों सके।

एक दशक से शहर में है अव्वल : वर्ष 2010 से लगातार सत्कार क्लब ने शहर में अव्वल स्थान बना रखा है। इन्हें रोटरी क्लब भागलपुर की ओर से आकर्षक पंडाल, मूर्ति और विधि व्यवस्था में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर प्रथम पुरस्कार प्रदान किया है।

इन पर पूजा का भार : मेढ़पति संजीत शर्मा, अध्यक्ष सत्यजीत सहाय, सचिव रवि शंकर झा और कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.