Move to Jagran APP

Lockdown in Bhagalpur : दुकानें और बाजार बंद, फ‍िर भी लोगों का हुजूम, चलते रहे वाहन

Lockdown in Bhagalpur जिले में आज सुबह से इमरजेंसी लॉकडाउन लगा दिया गया है। जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामले को देखकर यह निर्णय लिया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 10:45 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 10:45 AM (IST)
Lockdown in Bhagalpur : दुकानें और बाजार बंद, फ‍िर भी लोगों का हुजूम, चलते रहे वाहन
Lockdown in Bhagalpur : दुकानें और बाजार बंद, फ‍िर भी लोगों का हुजूम, चलते रहे वाहन

भागलपुर, जेएनएन। जिले में गुरुवार से इमरजेंसी लॉकडाउन शुरू हो गया है। सुबह से ही शहर के बाजार बंद रहे। किराना, दवा और सब्जी मंडी खुले रहे। कुछ चौक चौराहे पर रोजाना की तरह लोगों का हुजूम दिखा। चाय और नाश्ते की भी दुकानों पर लोगों की भीड़ दिखी। सुबह सात बजे से लेकर 10 बजे तक मुस्लिम हाई स्कूल को छोड़कर किसी चौराहे पर पुलिस के जवान नजर नहीं आए। वाहनों का आना-जाना भी लगा रहा। किराना दुकानदारों ने प्रशासन के तय समय सुबह 6:00 बजे दुकान खोल दी और 10:00 बजे बंद कर दी। लोग घरों से बेफिक्र होकर सड़क पर निकल आए। लक्ष्मण रेखा लांघने की लापरवाही कर लोग खुद दो अपनी जान जोखिम में डाल ही रहे हैं, दूसरों के चिंता बढ़ाने लगे हैं।

prime article banner

हडिय़ा पट्टी आठ बजे : उल्टा पुल के नीचे और वेरायटी चौक होकर लोग सब्जी और किराना दुकानों में खरीदारी करने पहुंचते रहे। कोई रोकने वाला नहीं था। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक नहीं करते दिखे। मार्केट में दर्जनों बाइक जहां-तहां खड़ी थी।

स्टेशन चौक 8.15 बजे : स्टेशन चौराहा पर चाय और नाश्ते की दुकानें खुली थी। हर दिनों की तरह दुकानों में ग्राहकों की भीड़ थी न ग्राहक मास्क लगाए थे और ना ही दुकानदार। बगल में पान तंबाकू की दुकानों पर भीड़ लगी रही। लॉक डाउन का पालन नहीं दिखा।

परबत्ती चौक 8.30 : परबती चौक पर जरूरत की ही दुकानें खुलीं थीं। चौराहे पर लोगों का हुजूम देखकर लग रहा था की इन्हें लॉकडाउन के बारे में जानकारी नहीं है। शारीरिक दूरी का पालन किए हुए सड़क किनारे लोग बातचीत करते दिखे।

उल्टा पुल 8.45 बजे : पुल के नीचे मंडी और सड़क किनारे सब्जी बेचने वाले बैठे थे। ये लोग शारीरिक दूरी बनाकर बैठे थे। लेकिन, ग्राहकों बिना शारीरिक दूरी बनाकर सब्जियों की खरीदारी करते दिखे। पुलिस के जवान भी नजर नहीं आए। लोग कुछ समझने को तैयार नहीं थे। पुल पर गाडिय़ों का आवागमन भी जारी रहा।

भीखनपुर त्रिमूर्ति चौक 9 बजे : भोला नाथ पुल से भीखनपुर के बीच सड़कों पर वाहन चलते दिखे। लेकिन जरूरत की छोड़कर सभी दुकानें बंद थी। त्रिमूर्ति चौक पर सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ दिखी। अभी चाय और नाश्ते की दुकानें खुलीं थीं।

घंटाघर से कचहरी चौक 9.30 बजे : घंटाघर से लेकर कचहरी चौक तक दवा की दुकानें, खुली थी। निजी क्लीनिक भी खुले रहे। दवा दुकान और निजी क्लीनिक के बाहर भी लोगों की भीड़ थी। कहीं पर किसी को रोका-टोका नहीं गया। इस कारण लोग बेतरतीब तरीके से आते-जाते रहे।

हटिया रोड 9.45 बजे : हटिया रोड में  किराना, दवा  और पान-सुपारी की दुकानें भी खुली थीं। लोगों के आने जाने का सिलसिला चलता रहा। भीड़ लगाकर लोग खरीदारी करते दिखे।

कचहरी चौक, 10 बजे : कचहरी चौक पर ई-रिक्शा, बाइक और नो का आवागमन जारी रहा। कुछ दुकानें खुली थी। लेकिन प्रशासन की ओर से निर्धारित समय पर 10:00 बजे दुकानों का शटर गिरने लगा। समाहरणालय गेट के पास पुलिस की जीप लगी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.