Move to Jagran APP

Lockdown 4 : सड़कों और बाजारों में यह आपाधापी हो सकती है खतरनाक, झुंड में चलते दिखे लोग

Lockdown 4 मंगलवार को बाजार में भीड़ उमड़ी। बाजार में जाम लग गया। शारीरिक दूरी की बात तो दूर झुंड में चलते दिखे लोग। कई इलाकों में चोरी-छिपे कपड़ों की दुकानें खुलीं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 01:27 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 01:27 PM (IST)
Lockdown 4 : सड़कों और बाजारों में यह आपाधापी हो सकती है खतरनाक,  झुंड में चलते दिखे लोग
Lockdown 4 : सड़कों और बाजारों में यह आपाधापी हो सकती है खतरनाक, झुंड में चलते दिखे लोग

भागलपुर, जेएनएन। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। लॉकडाउन-4 में प्रशासन की ओर से थोड़ी रियायत क्या मिली, हुजूम की शक्ल में सड़कों पर निकल पड़े। मोबाइल, इलेक्ट्रिक और कपड़ों आदि की दुकानें भी खुल गईं। खरीदारी को आपाधापी मची रही। बाजार में भीड़ इस कदर थी कि कुछ जगहों पर जाम लग गया। ऐसा लग रहा था कि लॉकडाउन खत्म हो गया हो। यह स्थिति खतरनाक हो सकती है। सोमवार को एक ही दिन में राज्य में 1423 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। भागलपुर जिले में कोरोना के चार नए मामले सामने आए। संक्रमण का अभी ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन लोग हैं कि संभलना नहीं चाहते।

loksabha election banner

 

लोहा पट्टी 12 बजे

लोहा पट्टी में बाइक और वाहन आते-जाते रहे। बड़ी संख्या में लोग पैदल भी चलते दिखे। पुलिस के जवान भी कहीं नजर नहीं आए। वेरायटी चौक होकर लोग दुकानों में खरीदारी करने पहुंचते रहे। कोई रोकने वाला नहीं था। बाजार में दर्जनों बाइक जहां-तहां खड़ी कर दी गईं। भीड़ इस कदर हो गई कि जाम की स्थिति बन गई।

बाटा मोड़ 12.30 बजे

बाटा मोड़ पर दुकानें बंद थीं, लेकिन गली में कपड़ों की छोटी-छोटी दुकानें खुली थीं। आधा शटर गिराकर दुकानदार बिक्री कर रहे थे। यहां पर मोबाइल और इलेक्ट्रिनिक की दुकान में भीड़ लगी हुई थी। ग्राहकों को मना करने वाला कोई नहीं था। दुकानदार भी सामान बेचने में व्यस्त दिखे।

शाह मार्केट-01 बजे

शाह मार्केट में इलेक्ट्रिनिक, इलेक्ट्रिक और मोबाइल की दुकानें खुली थीं। दुकानों में जबरदस्त भीड़ थी। लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। मोबाइल और पंखों की जमकर खरीदारी हुई। एक बाइक पर तीन लोग सवार होकर आए थे।

घंटाघर- 1.30 बजे

घंटाघर से लेकर कचहरी चौक तक दवा और इलेक्ट्रिक दुकानें खुली थीं। निजी क्लीनिक भी खुले रहे। यहां भीड़ लगी रही। सड़कों पर वाहनों का आना-जाना लगा रहा। कहीं पर किसी को रोका-टोका नहीं गया। इस कारण लोग बेतरतीब तरीके से आते-जाते रहे। शाम पांच बजे तक यही नजारा रहा।

हटिया रोड -2 बजे

हटिया रोड में वाहनों की लंबी कतार थी। इस रोड में दवा के साथ-साथ किराना, इलेक्ट्रिक और पान-सुपारी की दुकानें भी खुली थीं। लोगों के आने जाने का सिलसिला चलता रहा। भीड़ लगाकर लोग खरीदारी करते दिखे। बाइक सड़क के दोनों ओर लगी रही। इस कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई।

तिलकामांझी -2.30 बजे

तिलकामांझी से बरारी रोड आने वाली सड़क के किनारे मिठाई, वस्त्रालय और रेडीमेड कपड़ों की दुकानें खुली रहीं। लोगों दुकानों मे खरीदारी भी की। पान-मसाला बेचने वाली गुमटी भी इस इलाके में खुली थी। ऐसा लग रहा था कि लॉकडाउन खत्म हो चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.