मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : सरकार और जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी लगातार नजर बनाए हुए हैं। वहीं, डाकघर में उपभोक्ताओं की उमड़ी भीड़ ने कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रभाव को रोकने पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। शहरवासियों के दिमाग में एक ही सवाल कौंध रहा है कि अगर इसी तरह शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ती रही तो कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा और आम लोगों की जिंदगी तबाह हो जाएगी। जमालपुर पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने के लिए देखते ही देखते हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी। खाता खुलवाने की जल्दबाजी में सभी लोग एक दूसरे से टकराते हुए शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ाते नजर आए। इस दौरान पहले हम पहले हम की होड़ में उपभोक्ताओं और डाक कर्मियों के बीच काफी नोकझोंक हुई, फिर पथराव भी हुआ।

अब क्वारंटाइन कैंप में रहने वाले प्रवासी पीएंगे जूस

ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की पहल पर अन्य राज्‍यों से यहां पहुंचे प्रवासियों के लिए आइटीसी मुंगेर द्वारा जूस की व्यवस्था की गई। दूसरे प्रदेशों से प्रवासियों का आगमन हो चुका है। ऐसे में अब विभिन्न क्वारंटाइन कैंप में रहने वाले प्रवासियों के साथ ही कोरोना वारियर्स के रूप में काम करने वाले नगर परिषद जमालपुर, नगर निगम मुंगेर के कर्मी, सदर अस्पताल और जमालपुर पीएचसी के चिकित्सक के लिए विटामिन सी युक्त जूस का वितरण कराया जा रहा है। ताकि, उनका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत हो और वे बेहतर तरीके से कोरोना के खिलाफ जंग लड़ सकें।

कंटनमेंट जोन की बंद दुकानें अभी नहीं खुलेगी

जमालपुर के कंटेनमेंट जोन में अवस्थित मुख्य सड़कों के किनारे बंद पड़ी दुकानों को भी खोले जाने की मांग को सदर एसडीओ खगेशचंद्र झा ने एक सिरे से खारिज करते हुए कहा कि प्रशासन की नजर हर बिंदू पर है। समय पर सभी दुकान खोलने के आदेश दिए जाएंगे।

सीएम ने पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जमालपुर प्रखंड कार्यालय के पदाधिकारियों और प्रखंड अंतर्गत आने वाले पंचायत के जनप्रतिनिधियों से संवाद कर कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को रोकने के के उपाय पर विस्तृत जानकारी दी। सीएम ने कहा कि सभी पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए आमलोगों को जागरूक करें।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस