Move to Jagran APP

Coronavirus Munger Update: तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप, खतरा बढ़ा

Coronavirus Munger News Update एसपी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ ही पुलिस प्रशासन लगातार काम कर रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 20 Apr 2020 10:04 AM (IST)Updated: Mon, 20 Apr 2020 06:22 PM (IST)
Coronavirus Munger Update:  तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप, खतरा बढ़ा
Coronavirus Munger Update: तीन और लोग कोरोना पॉजिटिव, हड़कंप, खतरा बढ़ा

मुंगेर, जेएनएन। LIVE Coronavirus Munger News Update: मुंगेर के जमालपुर में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनकी उम्र 30, 36 और 52 वर्ष है।

loksabha election banner

हमारी जिद से टूटेगा संक्रमण का चेन, हारेगा कोरोना जितेगा मुंगेर

नगर निगम क्षेत्र के चुरंबा में कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे में कामयाबी हासिल करने के बाद जिला प्रशासन अभी हॉट स्पॉट में तब्दील हो चुके जमालपुर की स्थिति में बदलाव लाने के लिए पूरी ताकत से जुट गई है। जमालपुर में मिले 10 पॉजिटिव मामले ने जिला को रेड जोन में ला खड़ा कर दिया है। कोरोना संक्रमित 10 मरीज के मिलने से जमालपुर को सील कर दिया गया है, ताकि संक्रमण न फैले। सदर बाजार इलाके को सैनिटाइज्ड किया जा रहा है। मेडिकल की टीम लोगों की स्वास्थ्य जांच कर संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट तैयार करने में जुटी हुई है। डीएम, एसपी व सिविल सर्जन लगातार लोगों से सतर्कता बरतन शारीरिक दूरी का पालन कर घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। लोग संक्रमित न हो इसके सारे प्रयास जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग कर रही है। अब संक्रमण का चेन टूटे और हम फिर से कोरोना को हरा सकें, इसमें आम लोगों की सहभागिता महत्वपूर्ण है। संक्रमण नहीं फैलें, इसका प्रयास हमसबों को करना होगा। हमसभी लॉकडाउन के निर्देशों का पालन कर घरों में रहें। ज्यादा जरुरी न हो तो घर से बाहर बिल्कुल भी नहीं निकलें। बाहर निकलने पर जब हम घर लौटे तो पहले अपने हाथ को अच्छी तरह से साफ करें। बाहर से पहन कर आए कपड़ों को घर के अंदर न लें जाएं। हमारी सावधानी ही हमें संक्रमण से बचा सकता है। जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा दिए जा रहे निर्देशों का पालन करें।

हम मिलकर तोड़ेंगे संक्रमण का चेन

कोरोना के मिले 10 नए मामलों से जिला के लोगों में दहशत का माहौल है। बावजूद इसके कुछ स्थानीय लोग संक्रमण की चेन तोडऩा अपनी जिद बता रहे हैं। स्थानीय निवासी रमेश पोद्दार, राकेश ङ्क्षसह, विनोद गुप्ता, ललीता देवी, राखी कुमारी, श्वेता ङ्क्षसह आदि ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमसब मिलकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की मदद करें। घरों के साथ अपने शरीर व हाथ को हमेशा साफ रखे। संक्रमित व्यक्ति की सूचना प्रशासन को दें। स्थानीय निवासियों ने कहा कि हमारी सजगता ही इस महामारी को मात दे सकता है। इसके लिए सरकारी निर्देशों का पालन के साथ सभी लोग घरों में कैद रहें। संक्रमण न फैले इसके लिए सभी लोग मिलकर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सहयोग दें।

सैलून संचालकों को दी कार्रवाई की चेतावनी

जमालपुर नगर परिषद के वार्ड नंबर 18 सदर बाजार में 10 कोरोना मरीज मिलने से जहां शहरी क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं शहर से सटे आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी दहशत का माहौल है। इधर, कोरोना संक्रमण को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा जमालपुर शहर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर शहर के पश्चिमी छोड़ स्थित इंद्ररुख, हलीमपुर, गौरीपुर, आदमपुर, रामपुर गांव में सुबह दोपहर शाम शहर के लोगों का आवागमन को देखते हुए सफियासराय ओपी प्रभारी गौरव कुमार दल बल के साथ उपरोक्त गांव पहुंचे और सड़क पर बेवजह घूम रहे मनचले लोगों के साथ सख्ती दिखाई। वहीं सब्जी विक्रेताओं को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सब्जी अगर बेचना है, तो शारीरिक दूरी का अनुपालन करें। अनावश्यक भीड़ लगाने पर कार्रवाई की जाएगी। ग्रामीण इलाके में लोगों के घर घर जा कर सब्जी की बिक्री करें। वहीं, गांव में चोरी-छिपे शहर के लोगों को बुलाकर बाल दाढ़ी बना रहे तीन सैलून संचालक को भी ओपीध्यक्ष ने सख्त चेतावनी दी। वहीं, गांव के प्रमुख सड़कों को ओपी प्रभारी ने बांस बैरियर लगा कर सील करवा दिया।

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने की सूचना पर युवक को भेजा क्वारंटाइन सेंटर

धरहरा प्रखंड के बंगलवा के एक युवक के जमालपुर में पाए गए कोरोना पॉजिटिव के संपर्क आने की सूचना पर क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। क्वारंटाइन में युवक को भेजे जाने की खबर मिलते ही बंगलवा सहित धरहरा में हड़कंप मच गया है। युवक को क्वारंटाइन कराने के साथ ही सैंपल जांच भी कराया जाएगा। इधर स्वास्थ्य विभाग ने युवक के संपर्क आए लोगो की भी कुंडली खंगालना शुरू कर दिया है। सूत्रों की मानें तो धरहरा के मानगढ़ गांव में भी तीन व्यक्ति हाल के दिनों में दुबई से लौटा है। लेकिन अब तक अपने अपने आपको क्वारंटाइन नहीं किया है। तीनों युवकों के गांव में छिपे होने की चर्चा हो रही है। धरहरा प्रखंड से जमालपुर में विगत दिनों नालंदा जमात से लौटे एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उनके संपर्क में आए लोगों की सैंपल जांच कराई गई। जिसमें नौ लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। इधर कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में बंगलवा के युवक आने की सूचना के बाद धरहरा में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन चौकस हो गई है। वहीं बीडीओ ने बंगलवा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय सखौल, महगामा पंचायत के मध्य विद्यालय गोङ्क्षवदपुर में चल रहे क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लिया। क्वारंटाइन हो रहे लोगों से स्वास्थ्य की जानकारी लेने के साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए। इधर लाभुकों द्वारा खाद्यान्न वितरण की मिल रही शिकायतों पर बीडीओ ने बंगलवा में खाद्यान वितरण का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौराव बीडीओ ने जविप्र से सही मात्रा में खाद्यान्न वितरण करने का निर्देश दिए। बीडीओ डॉ. प्रभात रंजन ने प्रखंड के एक युवक की कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद उक्त युवक को क्वारंटाइन के लिए मुंगेर भेजा गया है। उक्त युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। सैंपल जांच कराए जाने के बाद ही उक्त युवक को क्वारंटाइन सेंटर से छोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.