मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : रविवार को भी जिला में कोरोना के चार नए मरीज मिले थे। इसके साथ ही कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 271 तक पहुंच गई है। हालांकि, जिला में अब तक 153 लोग कोरोना को मात दे कर अपने घर लौट चुके हैं। अब भी जिला में कोरोना के 117 एक्टिव मरीज हैं। जिसमें 30 जीएनएम हॉस्टल, 85 क्वींस हॉस्टल जमालपुर और दो एनएमसीएच में भर्ती हैं।

जिला प्रशासन आइसोलेशन वार्ड सह ट्रीटमेंट सेंटर में एक हजार बेड तैयार करने की योजना में जुट गई है। डीएम राजेश मीणा ने कहा कि आइसोलेशन वार्ड सह ट्रीटमेंट सेंटर में एक हजार बेड उपलब्ध कराए जाने की योजना पर काम कर रहा है। प्रभावित इलाके में मेडिकल टीम घर घर जा कर सर्वे कर रही है। मुंगेर के ट्रीटमेंट सेंटर से मरीज लगातार स्वस्थ्य होकर अपने घर जा रहे हैं। डीएम ने कहा कि जिला में अधिकांश क्वारंटाइन सेंटर बंद हो गए हैं। कुछ प्रखंडों में अब भी कुछ क्वारंटाइन कैंप संचालित हैं। सोमवार को ऐसे कैंपों में रह रहे लोगों की स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी। इसके बाद सभी को अपने घर भेज दिया जाएगा। इसके बाद सभी कैंपों को बंद कर दिया जाएगा।

घर से बाहर निकलने पर पहने मास्क शारीरिक दूरी का करें पालन

डीएम राजेश मीणा ने कहा कि कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में सभी लोगों का सहयोग आवश्यक है। सभी लोग अनिवार्य रूप से मास्क का इस्तेमाल करें। घर से जब भी बाहर निकलें, तो मास्क जरूर लगाएं। वहीं, शारीरिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन करें। मास्क और शारीरिक दूरी को लेकर आम लोगों को जागरूक करने के लिए सभी नौ प्रखंडों में एक एक जागरुकता रथ चल रहा है। गांव गांव में लोगों को शारीरिक दूरी के अनुपालन और मास्क के इस्तेमाल के लिए जागरूक किया जा रहा है। डीएम ने कहा कि मास्क के इस्तेमाल में लापरवाही कर आप खुद अपनी और दूसरों की सेहत को खतरे में डाल रहे हैं।

बिना मास्क लगाए शहर में घूमने वालों पर होगी कार्रवाई

बीडीओ राजीव कुमार, सीओ शंभू मंडल ने बाजार में घूम घूम कर व्यवसायी और आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि जमालपुर शहर भले ही कंटेनमेंट जोन से बाहर आ गया। लेकिन, अभी कोरोना संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। आम लोग जागरुकता के बल पर कोरोना को मात दे सकते हैं। हम सबों की नैतिक जिम्मेवारी है कि शारीरिक दूरी का पालन करें। घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं। सीओ शंभू मंडल ने शहर में माइकिंग कराते हुए कहा कि अगर कोई शहर में बिना मास्क लगाए घूमते देखे जाएंगे, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दुकानदारों को चाहिए कि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ग्राहकों को भी इसको लेकर जागरूक बनाएं, तभी अपना शहर कोरोना मुक्त होगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस