Move to Jagran APP

Coronavirus Munger Update : नए इलाके में कोरोना ने दी दस्तक, बढ़ी परेशानी

Coronavirus Munger News Update प्रवासियों के आने से मुंगेर में कोरोना वायरस का खतरा पहुंच गया है। अब मुंगेर के नए इलाकों में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:18 PM (IST)
Coronavirus Munger Update : नए इलाके में कोरोना ने दी दस्तक, बढ़ी परेशानी
Coronavirus Munger Update : नए इलाके में कोरोना ने दी दस्तक, बढ़ी परेशानी

मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : करोना संक्रमण के मामले में अब संग्रामपुर प्रखंड भी अछूता नहीं रहा। 23 मई को लिए गए सैंपल जांच के आधार पर प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार प्रखंड का एक व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद मंगलवार को वहां जिले के वरीय अधिकारियों ने जाकर इलाका सिल कर दिया। जिले में संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। प्रवासियों के आने से खतरा और बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ प्रशासनिक महकमे में भी बेचैनी बढ़ गई है।

loksabha election banner

यहां मिले संक्रमित व्यक्ति वह पहले से ही क्वारंटाइन सेंटर में रह रहा था। मंगलवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए प्रवासी के संपर्क सूची को लेकर कार्य प्रारंभ हो गया। कोरोना पॉजिटिव पाया गया प्रवासी प्रखंड के दीदारगंज पंचायत अंतर्गत सन्हौली गांव का है। जो दिल्ली में काम करते थे। इनके साथ गांव का एक युवक और भी था, जो विशेष श्रमिक ट्रेन द्वारा दिल्ली से जमुई आया था। वहां से बस द्वारा इन दोनों को संग्रामपुर लाया गया।

जहां इन दोनों को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय श्रीपुर में क्वारंटाइन गया था। क्वारंटाइन के बाद से यह लोग विद्यालय में ही थे। उनके कमरे में छह युवक और भी थे। कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक को विशेष उपचार के लिए मुंगेर भेज दिया गया है। जबकि उसके साथ रह रहे अन्य छह युवकों को आइसोलेशन वार्ड में रखकर विशेष निगरानी की जा रही है।

सामग्री खरीदने के लिए बिल जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पंचायतों में ग्रामीणों के बीच मास्क, साबुन आदि का वितरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। सामग्री के वितरण के लिए पंचायतों को पंचम वित्त आयोग की राशि खर्च करने के निर्देश दिए गए हैं। समान स्थानीय बाजार से पंचायतों को खरीदने की छूट है। पंचायतों के समक्ष मुसीबत यह है कि स्थानीय असरगंज और तारापुर के दुकानदार सामग्री का बिल नहीं देते। मांगे जाने पर दो टूक जबाब देते हैं कि सामान लेने है, तो बिना बिल का लीजिए नहीं तो कहीं और जाइए।

इधर, एसडीओ उपेंद्र सिंह ने बताया कि आपदा के तहत खरीदे गए सामान का बिल होना जरूरी है। बिल देने से कोई दुकानदार मना नहीं कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.