मुंगेर, जेएनएन। Coronavirus Munger News Update : जिले में कुल संक्रमितों की संख्या दो सौ के पार पहुंच गई है। लोग अपनी सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं। दुकानें खुलने के बाद लोगों की भीड़ बढ़ गई है। शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। मास्क पहनने से भी लोग कतरा रहे हैं। जिला प्रशासन का निर्देश है कि ग्राहक मास्क पहन कर नहीं आए, उन्हें सामग्री नहीं बेंचे। लेकिन लोग और दुकानदार कोई नहीं मान रहे।

जिला प्रशासन ने मंगलवार को सख्‍ती दिखाते हुए शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों का दुकान बंद कराने के आदेश दिए गए हैं। डीएम राजेश मीणा ने लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना का संकट अब भी पूरी तरह से नहीं टला है। जागरुकता से ही हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई को जीत सकेंगे।

शारीरिक दूरी की अनदेखी

असरगंज प्रखंड में लोगों द्वारा शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। असरगंज के बाजार क्षेत्रों एवं बैंकों में ग्राहकों की भीड़  है। बाजारों में लोग बिना मास्क लगाए घूमते नजर आते हैं। शारीरिक दूरी को लेकर भी लापरवाह बने हुए हैं।

मास्क के इस्तेमाल को लेकर भी नहीं है जागरूक

जमालपुर में शारीरिक दूरी के अनुपालन को लेकर जारी निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। उससे एक बार फिर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। मास्क लगाने से भी लोग परहेज कर रहे हैं। कंटेनमेंट जोन के कुछेक दुकानदार बिना किसी वरीय अधिकारी के आदेश के ही अपनी दुकानें खोल रहे हैं। 

संक्रमण का बढ़ा खतरा

मंगलवार को सदर बाजार के रास्ते में जाम लगा रहा। अपनी जरूरत के सामान लाने के लिए शहरवासी जैसे ही बाजार में प्रवेश किए, तो अचानक जाम लग गया। बाजार के बीच में ही ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए दर्जनों वाहनों की कतार लग गई। इसके अलावा दुपहिया वाहन चालक व साइकिल चालक भी बिना मास्क लगाए और शारीरिक दूरी के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए खरीदारी करते दिखे। इस दौरान जगह-जगह ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी भी तमाशबीन बने रहे। स्थानीय शहरवासी दबी जुबान से कह रहे थे कि अगर यही स्थिति रही तो संक्रमण का खतरा और बढ़ जाएगा। शहरवासियों ने डीएम राजेश कुमार मीणा से अविलंब शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने की दिशा में पहल करने की मांग की है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस