Move to Jagran APP

Coronavirus Bhagalpur Update : जिले में अभी भी हैं 110 एक्टिव मरीज, प्रवासियों से आने से बढ़ा खतरा

Coronavirus Bhagalpur News Update Coronavirus जिले में कोरोना वायरस से 184 लोग संक्रमित हुए हैं। हालांकि उपचार के बाद 73 लोग स्‍वस्‍थ हुए।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 11:52 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 03:24 PM (IST)
Coronavirus Bhagalpur Update : जिले में अभी भी हैं 110 एक्टिव मरीज, प्रवासियों से आने से बढ़ा खतरा
Coronavirus Bhagalpur Update : जिले में अभी भी हैं 110 एक्टिव मरीज, प्रवासियों से आने से बढ़ा खतरा

भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : भागलपुर जिले में रविवार को कोरोना के 14 नए मामले थे। इसमें कहलगांव के पांच, नारायणपुर के दो व पीरपैंती, शाहकुंड, सुल्‍तानगंज, नाथनगर, खरीक और जगदीशपुर के एक-एक मरीज हैं। डॉ. आरसी मंडल ने बताया कि अ‍ब तक जिले में कुल संक्रमि‍त मरीजों की संख्‍या 184 हो गई है। जिसमें 73 लोग स्वस्थ हुए हो गए हैं। जिले में कोरोना से एक की मौत भी हुई है। अभी इस जिले में 100 एक्टिव मरीज हैं। उन्‍होंने कहा कि सोमवार को भी जांच के लिए सैंपल भेजे जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि ज्‍यादातर प्रवासी ही कोरोना से संक्रमित मिले हैं, जो पहले से ही क्‍वारंटाइन सेंटर में हैं। सोमवार को भी बड़ी संख्या में प्रवासी भागलपुर पहुंचे। इनका कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया जा रहा है। सभी को संबंधित प्रखंडों के क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। इसी बीच लॉकडाउन खत्म होने के बाद शहर में काफी भीड़ रही। जगह-जगह जाम लगा रहा। 

loksabha election banner

अनलॉक-एक में दुकानें अनलॉक, पटरी पर लौटा कारोबार

ढाई महीने के लॉकडाउन के बाद सोमवार से अनलॉक-एक में भागलपुर बाजार में सभी तरह की दुकानें अनलॉक हो गई। ग्राहक लॉकडाउन से पहले की तरह दुकानों में खरीदारी करने पहुंचे। कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक, सराफा, कॉस्मेटिक, जूता, मोबाइल, रेडीमेड सहित अन्य दुकानों में भीड़ रही। कारोबार फिर से पटरी पर धीरे-धीरे लौटता दिख रहा है। शहर के ख़लीबागबाग, वेरायटी चौक, सोनापट्टी, दवा पट्टी, साइकिल पट्टी, भगवानपुर, तिलकामांझी, भीखनपुर, अलीगंज इलाकों में लोगों की भीड़ रही। इसके चलते शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन होता रहा। कई इलाकों में जाम भी लगा रहा। कपड़ा दुकानों और प्रतिष्ठान शारीरिक दूरी, थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर की व्यवस्था के बीच कारोबार की व्यवस्था थी। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने कहा कि अब नियमित रूप से दुकानें खुलने से कारोबार जल्द ही पटरी पर होगा। इधर, बाजार और दुकानों के खुलने से उपभोक्ताओं ने भी राहत की सांस ली है।

कैंसर से हारी कोरोना को मात देने वाली भागलपुर की सरस्वती

एम्स पटना में कोरोना को मात देने वाली सरस्वती कैंसर से जिंदगी की जंग हार गई। भागलपुर की केसारी गांव निवासी 62 वर्षीया सरस्वती देवी की शनिवार देर रात मौत हो गई। वे 23 मई को बच्चेदानी के कैंसर का इलाज कराने के लिए 23 मई को एम्स पटना में भर्ती हुई थीं। एम्स के डाक्टरों ने इलाज से पहले आइसोलेशन वार्ड में रखकर कोरोना की जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज शुरू हुआ। महज चार दिनों में हालत में सुधार देखकर पुन: 26 मई के बाद दो बार सैंपल लेकर जांच कराई तो रिपोर्ट निगेटिव आई। परिवार वालों को लगा कि जब कोरोना को हरा दिया तो कैंसर भी ठीक हो जाएगा। सभी खुश थे और जल्द स्वस्थ होकर जाने की उम्मीद थी। लेकिन, शनिवार की रात सरस्वती देवी ने दुनिया को अलविदा कह दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.