Move to Jagran APP

Coronavirus Bhagalpur Update : संक्रमित पीजी छात्र आइसोलेशन वार्ड जाने को तैयार नहीं, खुद को आइसीयू में किया है भर्ती

Coronavirus Bhagalpur News Update मायागंज अस्पताल और सदर अस्पताल में 13 जूनियर डॉक्टर समेत 148 लोगों का सैंपल लिया गया था। वहीं सदर अस्पताल में 32 लोंगों के सैंपल लिए गए थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 10:14 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 03:21 PM (IST)
Coronavirus Bhagalpur Update : संक्रमित पीजी छात्र आइसोलेशन वार्ड जाने को तैयार नहीं, खुद को आइसीयू में किया है भर्ती
Coronavirus Bhagalpur Update : संक्रमित पीजी छात्र आइसोलेशन वार्ड जाने को तैयार नहीं, खुद को आइसीयू में किया है भर्ती

भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : संक्रमित पीजी मेडिकल छात्र आइसोलेशन वार्ड जाने को तैयार नहीं है। उसने खुद को आइसीयू में भर्ती कर लिया है। अस्पताल अधीक्षक ने उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिया है। अधीक्षक ने बताया कि 22 अप्रैल को छात्र जबरन आइसीयू में भर्ती हो गया। दो दिनों से विभागाध्यक्ष और शिक्षकगण उन्हें कोरोना वार्ड में जाने के लिए समझा रहे हैं, लेकिन वह किसी की सुनने को तैयार नहीं है। इससे उसका समुचित उपचार नहीं किया जा रहा है। छात्र को आइसोलेशन वार्ड में भेजने को लेकर शनिवार को अस्पताल अधीक्षक ने विभागाध्यक्षों की बैठक भी बुलाई। इनमें कुछ डॉक्टर चाह रहे थे कि छात्र आइसीयू में ही रहे, लेकिन अधीक्षक ने कहा कि जहां जिसकी व्यवस्था की गई है, उसे वहीं रहना चाहिए।

loksabha election banner

148 लोगों का लिया गया सैंपल

मायागंज अस्पताल और सदर अस्पताल में 13 जूनियर डॉक्टर समेत 148 लोगों का सैंपल शनिवार को लिया गया था। वहीं, सदर अस्पताल में 23 अप्रैल को 32 लोंगों के सैंपल लिए गए थे। शनिवार को जांच रिपोर्ट मिली, इसमें से एक भी संक्रमित नहीं है।

कंट्रोल रूम के नंबर से भी नहीं मिल रहा जवाब

सिंकदपुर और मायागंज इलाके को जिस दिन सील किया गया था, उसी दिन डीएम ने फरमान जारी किया था कि कंट्रोल रूम के नंबर 0641-2421073 व 2402082 पर फोन कर लोगं जरूरी सामान मंगा सकते हैं, लेकिन यह नहीं हो रहा है। शनिवार को भीखनपुर के कैलाश चंद्र शुक्ला ने प्रशासन की ओर जारी दुकान के नंबरों पर फोन किया तो एक दुकान से जवाब मिला समान पहुंचाने के एवज में अतिरिक्त पैसे लगेंगे। अन्य दुकानों ने फोन को उठाया तक नहीं। कंट्रोल नंबर के फोन पर जवाब मिला कि देखते हैं। इसी प्रकार शिवपुरी कॉलोनी की सायरस तिवारी के यहां दूध, चावल और नमक की जरूरत थी, लेकिन काफी प्रयास करने के बाद भी उन्हें सामान की आपूर्ति नहीं हो सकी। ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें आवश्यक सामानों की जरूरत है। बीडीओ और सीओ, थानाध्यक्ष व उप नगर आयुक्त को आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी दी गई है। उप नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार वर्मा से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने खुद को व्यस्त बताकर कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया।

मधेपुरा में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सहरसा सीमा सील

मधेपुरा जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सहरसा प्रशासन पूरी तरह चौकस हो गई है। सहरसा-मधेपुरा सीमा को सीमा कर सभी वाहनों की जांच की जा रही है। आने-जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सहरसा-मधेपुरा सीमा क्षेत्र में 16 चेकपोस्ट बनाए गए हैं। एसपी ने कहा कि जिले में अभी लॉकडाउन लागू है। पूर्व से जिन दुकानों को खोलने की छूट मिली है, उनके अलावा किताब व पंखे की दुकान ही खुल सकती है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय से जारी एडवाइजरी के आलोक में बिहार सरकार द्वारा स्पष्ट आदेश नहीं दिए जाने तक दुकानें पूर्व की तरह बंद रहेंगी।

मधेपुरा की कोरोना पॉजिटिव के बसनही से जुड़ा तार

मधेपुरा की कोरोना पॉजिटिव की रिश्तेदार सहरसा के बसनही थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ी है। इस जानकारी के सामने आने के बाद चिकित्सकों ने उक्त परिवार के 16 सदस्यों को चिह्नित किया है। इनमें से चार को जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। अन्य 12 सदस्यों को पंचायत में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। जानकारी मिली है कि मधेपुरा की महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना आते ही उसके घर की एक महिला ने अपने पिता से मुलाकात की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.