भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मनोज चौधरी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहकुंड का निरीक्षण किया गया। सभी सुपरवाइजर को कोरोना संक्रमण के हाउस सर्वे में तेजी लाने का निर्देश दिया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जयप्रकाश सिंह को ओपीडी संचालन में बेहतरी लाने सहित अन्य दिशा निर्देश दिए। मौके पर उन्होंने यह भी जानकारी दी कि शाहकुंड के पदाधिकारियों की जांच रिपोर्ट आ गई है, जिसमें सभी स्वस्थ मिले हैं। बीडीओ, शाहकुंड थानाध्यक्ष, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, स्वास्थ्य प्रबंधक, एएनएम एवं कुछ शिक्षकों का सैंपल लेकर जांच में भेजा गया था।

कहलगांव और पीरपैंती के चार प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले

कहलगांव प्रखंड के तीन और पीरपैंती प्रखंड के एक प्रवासी की जांच रिपोर्ट शुक्रवार को कोरोना संक्रमित आई है। चारों को उपचार के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर भेज दिया गया है। कहलगांव के कोदवार गांव के एक, कागजीटोला के एक और ङ्क्षसया गांव के दो युवा प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये लोग दिल्ली और महाराष्ट्र से लौटे थे। शारदा पाठशाला क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे। पीरपैंती के मानीकपुर के एक अधेड़ प्रवासी कोरोना संक्रमित मिले हैं। अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डा विवेकानंद दास ने बताया कि कहलगांव के 12 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिकए भागलपुर भेजा गया है।

कहलगांव में अब एकमात्र क्वारंटाइन सेंटर संचालित

कहलगांव में अब एकमात्र प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर सेंट जोसफ स्कूल पकड़तल्ला में संचालित है। यहां 45 प्रवासी हैं। 14 जून को यह भी बंद हो जाएगा। बीडीओ विजय कुमार सौरभ एवं गौरव कुमार ने बताया की यहां 16 प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर संचालित थे, जिसमें 15 को बंद कर दिया गया है। अब जो प्रवासी आएंगे उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने कहा जाएगा।

गोराडीह में मिले छह लोग कोरोना संक्रमित

गोराडीह प्रखंड के नदियांमा स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे छह लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सभी प्रवासी मजदूर हैं, जो दिल्ली से लौटे थे। डॉ साकेत रंजन ने बताया कि सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जानकारी के मुताबिक सभी प्रवासी सैंपल देने के बाद अपने घर चले गये थे। दो दिन घर में रहे। जांच रिपोर्ट आने पर सभी लोग चुपचाप क्वारंटाइन सेंटर पहुंच गए। वहां से चिकित्सकों ने इलाज के लिए भागलपुर भेज दिया।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस