भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : भागलपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या सौ का आंकड़ा पार कर गई। मंगलवार को 14 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब तक कुल 105 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि अब तक 40 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। मंगवार को हुए संक्रमित मरीजों में खरीक के दो, चार शाहकुंड, चार गोराडीह, एक कहलगांव और तीन सबौर के हैं। चार महिला और दस पुरुष हैं। सभी प्रवासी हैं और क्वारंटन सेंटर में थे। संक्रमितों में चार वर्षीय बच्ची भी है।

संक्रमित बच्ची को देख भागे चिकित्सक

कहलगांव में चार साल की बच्ची भी मंगलवार को कोरोना की शिकार हुई थी। दोपहर में बच्ची को लेकर स्वजन एंबुलेंस से जेएलएनएमसीएच पहुंचे तो चिकित्सक ने भर्ती करने से इन्कार कर दिया और दवाइयां देकर घर जाने की सलाह दे दी।

स्वजन बच्ची को लेकर जा रहे थे, इस बीच कोरोना मरीजों को ले जाने वाली एंबुलेंस खराब हो गई। इसके बाद बच्ची को शाम में शिशु वार्ड में भर्ती किया गया। करीब चार घंटे बच्ची के पिता बच्ची के साथ अस्पताल में खड़े रहे।

सदर अस्पताल में 86 की स्क्रीनिंग

सदर अस्पताल में बुधवार को 86 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। इसमें से 24 प्रवासी थे। सभी प्रवासियों को उनके प्रखंड में होम क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया।

क्वारंटाइन सेंटर से निकलते ही तबीयत बिगड़ी

नवगछिया के इस्माइलपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर से एक युवक को घर जाने की छुट्टी दे दी गई। छोटी परबत्ता स्थित घर पहुंचते-पहुंचते उसकी तबीयत बिगड़ गई। स्वजन उसे लेकर सीधा जेएलएनएमसीएच लेकर पहुंचे।

ट्रेनिंग कॉलेज में 150 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार

सिविल सर्जन ने टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में 150 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार करवाया है। सिविल सर्जन ने बताया कि बिहार सर्विस मेडिकल कॉरपोरेशन से 300 ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति की गई है। इसमें 30-30 सिलिंडर अनुमंडल अस्पताल और पीएचसी में छह-छह और सदर अस्पताल में 50 सिलिंडर उपलब्ध कराया गया है।

शाहकुंड में पांच कोरोना संक्रमित मिले, हड़कंप

शाहकुंड प्रखंड के तीन क्वारंटाइन सेंटरों के कुल पांच प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट  कोरोना संक्रमित आई है। शाहकुंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ जयप्रकाश सिंह ने बताया कि प्रोजेक्ट इंटर कन्या उच्च विद्यालय के तीन, मध्य विद्यालय रामपुरडीह से एक एवं पंचायत सरकार भवन भूलनी के एक प्रवासी मजदूर शामिल हैं। इनमें तीन युवक दीनदयालपुर पंचायत, अंबा पंचायत के दामोदरपुर गांव और जगरिया पंचायत के फुलवरिया गांव के हैं। इनके अलावा दासपुर गांव का एक 13 वर्षीय किशोर और मंझलाचक गांव का एक युवक है। ये सभी दूसरे प्रदेशों से आए हैं। प्रखंड विकास पदाधिकारी अमर कुमार मिश्रा ने बताया कि इन प्रवासियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है। शाहकुंड में अब तक कुल 10 मामले सामने आए हैं।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस