Move to Jagran APP

Coronavirus Bhagalpur Update : भुडिय़ा गांव में कोरोना पॉजिटिव से क्षेत्र में दहशत

Coronavirus Bhagalpur News Update Coronavirus जिले में कोरोना वायरस से 324 लोग से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं। उपचार के बाद 197 लोग स्‍वस्‍थ हुए। यहां एक की मौत भी हो गई है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 04:49 PM (IST)
Coronavirus Bhagalpur Update : भुडिय़ा गांव में कोरोना पॉजिटिव से क्षेत्र में दहशत
Coronavirus Bhagalpur Update : भुडिय़ा गांव में कोरोना पॉजिटिव से क्षेत्र में दहशत

भागलपुर, जेएनएन। Coronavirus Bhagalpur News Update : सन्हौला बाजार से सटे भुडिया गांव में हाल में ही पुणे से आए युवक का जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में काफी भय बना हुआ है। पुणे और मुंबई से आए 40 लोगों का सैंपल 12 मई को लिया गया था, जिसमें इसका जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने की सूचना से क्षेत्र में भय बना हुआ है। वही बताया जा रहा है कि इस युवक के सम्पर्क में आने वाले चेन की संख्या काफी लंबी हो सकती है, क्योंकि 12 मई को सैंपल लेने के बाद इस युवक का रहन-सहन अपने घर भुडिय़ा में ही हो रहा था। बताया जा रहा है कि उसके घर पर किराना दुकान भी चलता है, जहां लोगों का आना-जाना लगा रहता है। उस युवक का दुकान एवं बाजार का आना-जाना होता था। वही प्रशासन द्वारा इसके संपर्क में आने वालों का ट्रेस शुरू कर दिया है। इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार ने पुष्टि करते हुए कहा कि विभाग द्वारा अब तक इस मामले में कोई निर्देश नहीं मिल पाया है।

loksabha election banner

सुकटिया बाजार को किया गया सील

नवगछिया गोपालपुर प्रखंड के सुकटिया बाजार में कोरोना संक्रमित के चार मामले मिलने से बाजार को सील किया गया है। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर मुखिया गौतम शर्मा, सरपंच देवन ने सुकटिया बाजार को सील करवाया। सभी सरकारी एवं निजी संस्थान को बंद किया गया है। बाजार के सभी दुकानें बंद रहेगी। आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की जाएगी। गोपालपुर पीएचसी प्र्रभारी डॉ. सुधांशु कुमार ने बताया कि अब तक गोपालपुर प्रखंड में कोरोना के 16 मामले मिले हैं।

कोरोना पॉजिटिव को संदिग्ध बनाकर किया डिस्चार्ज

जेएलएनएमसीएच से कोरोना पॉजिटिव मरीज को संदिग्ध बनाकर अस्पताल से छुट्टी दे दी। युवक बार-बार कहता रहा कि वह कोरोना मरीज के साथ आइसोलेशन वार्ड में रह रहा था, एक बार जांच हो, लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों ने एक नहीं सुनी और जबरन उसे अस्पताल से भगा दिया गया। दरअसल, 11 जून को करीब साढ़े 11 बजे रात को आइसोलेशन वार्ड में डॉ. राजकमल चौधरी की यूनिट में भर्ती किया गया। 35 वर्षीय युवक मधेपुरा का निवासी है। सहरसा आरडीडब्लूडी विभाग में कार्यरत है। विभाग के तीन लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला। आठ जून को इसे भी सहरसा के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया। सहरसा में जांच के लिए सैंपल लिया गया। उस वक्त युवक के शरीर में दर्द, खांसी और बुखार भी था। 11 जून को डॉक्टरों ने मायागंज अस्पताल भेज दिया। मायागंज के डॉक्टरों ने घंटाघर स्थित कोविड सेंटर में भेज दिया, वहां से पुन: मायागंज अस्पताल भेजने पर उसे पॉजिटिव मरीजों के साथ रखा गया, जबकि सहरसा के रेफर पत्र में कोरोना सस्पेक्टड लिखा हुआ था। बावजूद उसे पॉजिटिव मरीजों के साथ रखा गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.