Move to Jagran APP

विभिन्‍न जगहों पर छापेमारी में भारी मात्रा में शराब बरामद, कई तस्‍कर गिरफ्तार

जमुई सहरसा और सुपौल में पुलिस ने अलग-अलग स्‍थानों से भारी मात्रा में शराब बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने कई तस्‍करों को पकड़़ा है। बिहार में शराबबंदी के बाद भी तस्‍कर बाज नहीं रहे हैं। पुलिसिया कार्रवाई भी लगातार हो रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 04:54 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 04:54 PM (IST)
विभिन्‍न जगहों पर छापेमारी में भारी मात्रा में शराब बरामद, कई तस्‍कर गिरफ्तार
बिहार में शराबबंदी के बाद भी शराब की तस्‍करी हो रही है।

जागरण संवाददाता, जमुई /सहरसा /सुपौल। खैरा में पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान रायपुरा मोड़ के समीप 15 लीटर महुआ शराब के साथ एक तस्कर सहित  बाइक को जब्त किया है। गिरफ्तार तस्कर तेतरियाटांड गांव निवासी संजय सिंह बताया जा रहा है। इस पर थानाध्यक्ष सीपी यादव  ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर वाहन चेकिंग अभियान रायपुरा मोड़ समीप चलाया जा रहा था। इस दौरान एक बाइक सवार पुलिस को देखते ही भागने का प्रयास किया तुरंत उसे पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया। जब उनकी डिक्की की तलाशी ली गई तो 15 लीटर महुआ शराब बरामद हुआ। मद्य निषेध अधिनियम के तहत केस दर्ज कर शराब तस्कर को जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

जमुई के मलयपुर थाना पुलिस ने शराब पीकर हल्ला मचा रहे एक शराबी को गिरफ्तार किया है। शराबी की पहचान थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव निवासी रामू यादव के रूप में हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि नशेड़ी को उसके घर से गिरफ्तार कर मद्य निषेद्य कानून के तहत जेल भेज दिया गया है।

पंद्रह लीटर देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार

सहरसा के पतरघट पुलिस ने मंगलवार  की शाम संध्या गश्ती के दौरान पतरघट चौक पर बाइक सहित 15 लीटर देसी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि सअनि विजय कुमार राम द्वारा पतरघट चौक पर भरत महतो पिता वानो महतो कपसिया वार्ड 11 निवासी को गिरफ्तार किया गया। सत्यापन कर मद्यनिषेध अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए न्यायालय भेजा जा रहा है।

दो लीटर देसी शराब के साथ तस्कर सहित तीन शराबी गिरफ्तार

सुपौल के प्रतापगंज थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग क्षेत्रों से पुलिस न. गुप्त सूचना के आधार पर दो लीटर शराब के साथ एक तस्कर और तीन पियक्कड़ों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती न. बताया कि मंगलवार को संध्या गश्ती कर रहे सहायक अवर निरीक्षक अरुण कुमार यादव को सूचना मिली कि भवानीपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड 14 में करीमुद्दीन साफी अपने घर पर शराब बेचने का धंधा कर रहा है। सूचना पाते ही वे वहां पहुंचे। पुलिस को देख दो तीन-आदमी भागने लगे इनमें से दो को पुलिस के जवानों न. पकड़ लिया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर एक न. अपना नाम करीमुद्दीन साफी दूसरे न. अपना नाम ललित मंड़ल बताया। घर की तलाशी लेने पर दरवाजे के पीछे से दो लीटर देसी शराब बरामद की गई। पकड़े गए ललित मंड़ल की ब्रेथ एनेलाइजर से जांच करने पर शराब पीने की पुष्टि  हुई। बरामद शराब सहित गिरफ्तार दोनों को थाना लाया गया। वहीं पुलिस न. दो पियक्कड़ों को भवानीपुर दक्षिण पंचायत के वाडऱ् 15 से गिरफ्तार किया। इस संदर्भ में उसी वाडऱ् निवासी सुरेश राम न. थाना को आवेदन दे अपने टोले के बेचन राम और संजय राम के विरुद्ध शराब पीकर रात में गाली गलौज और उसकी पत्नी के साथ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत की थी। शिकायत पर पहुंचे थानाध्यक्ष न. हंगामा कर रहे बेचन और संजय को गिरफ्तार किया। दोनों की जांच में शराब पीने की पुष्टि हुई। थानाध्यक्ष न. बताया कि सभी को जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.