Move to Jagran APP

बिहार में जब महिला सिपाही ने DGP पर तान दी रायफल, कहा- हटिए, नहीं तो टन्न से ठोक दूंगी

डीजीपी सादे लिबास में मॉर्निंग वॉक पर निकले जिन्हें महिला सिपाही पहचान नहीं पायी। जब डीजीपी ने कहा कि तुम्हारी बंदूक छीन लेंगे तो क्या करोगी? सिपाही ने कहा-ठोक दूंगी। जानिए...

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 10:29 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 10:38 PM (IST)
बिहार में जब महिला सिपाही ने DGP पर तान दी रायफल, कहा- हटिए, नहीं तो टन्न से ठोक दूंगी
बिहार में जब महिला सिपाही ने DGP पर तान दी रायफल, कहा- हटिए, नहीं तो टन्न से ठोक दूंगी

भागलपुर, जेएनएन। एक दिन के दौरे पर भागलपुर पहुंचे बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार सुबह मॉर्निग वाॅक का ड्रेस पहन कर अकेले पुलिस लाइन जांच में पहुंच गए। इस दौरान डीजीपी ने बिना अपना परिचय दिए हथियार लिए दो महिला सिपाहियों से पूछा कि आपलोग इसे चला सकते हैं या नहीं। सिर्फ दिखाने के लिए हथियार तो नहीं हैं? 

prime article banner

इसपर डीजीपी को अनुराधा नाम की महिला सिपाही ने आम आदमी समझ अदब में ले लिया और कहा कि अभी तो हमलोग 45 राउंड गोली चला कर बांका से लौटे हैं। अभी मैं गणतंत्र दिवस परेड के अभ्यास में जा रही हूं। ।  

डीजीपी ने  बगैर परिचय दिए उनसे पूछा- हथियार चलता है भी या नहीं। यह सुन दोनों ने एकसाथ कहा कि सब चलता है। यह सुनने के बाद डीजीपी ने पूछा कि यदि तुम्हारा हथियार लेकर कोई भाग जाए तो क्या करोगी। इस बात पर दोनों भड़क गईं और डीजीपी से कहा कि जरा हथियार लेकर भागकर दिखाइए, तब बताते हैं कि क्या करते हैं। इस बात पर डीजीपी ने कहा कि तुम नहीं पकड़ पाओगी।

इसके बाद अनुराधा ने कंधे से एसएलआर उतार डीजीपी को दिखाते हुए कहा कि  हथियार लेकर अब भाग कर दिखा ही दीजिए। हथियार लेकर भागिए तो...टन्न से इंसास से ठोक दूंगी। यह कहते ही महिला सिपाहियों ने तुरंत कंधे से इंसास निकाल कर डीजीपी पर तान दिया।

दोनों महिला सिपाहियों के इस आत्मविश्वास को देख डीजीपी ने अपना परिचय दोनों को दिया तथा उनकी सराहना की। सिपाही का आत्मविश्वास देख डीजीपी को भी काफी प्रसन्नता हुई और तब उन्होंने उसे अपनी पहचान बताई। इसके बाद दोनों महिला सिपाहियों ने जय हिंद बोल कर डीजीपी को सलाम किया।

डीजीपी ने बताया कि वे सोमवार की सुब बिना बॉडीगार्ड के ही भागलपुर सर्किट हाउस पहुंच गए थे। इसके बाद सैंडिंस कंपाउंड गेट पर हाथ में एसएलआर लिए अनुराधा व एक अन्य महिला सिपाही जा रहीं थीं तो डीजीपी ने उनकी जांच करने के लिए ये बातें पूछीं।

बीवी पर जवान अब्‍बा को 'खुश' करने का दबाव देता शौहर, दास्‍तान ऐसी कि सिहर जाएंगे आप

प्रशांत व पवन पर बड़ी कार्रवाई करेगा JDU, सुशील मोदी बोले- वे खोज रहे गठबंधन तोड़ने का बहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.