Move to Jagran APP

मजदूर दिवस : नगर निगम के 18 सफाईकर्मियों को मिला सम्मान, बताया-असली योद्धा

Labour Day भागलपुर के नगर निगम के सभागार में मजदूर दिवस पर नगर के चयनित सफाईकर्मियों को सम्‍मानित किया गया। अधिकारियों ने इन्‍हें योद्धा बताया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 05:18 PM (IST)
मजदूर दिवस : नगर निगम के 18 सफाईकर्मियों को मिला सम्मान, बताया-असली योद्धा
मजदूर दिवस : नगर निगम के 18 सफाईकर्मियों को मिला सम्मान, बताया-असली योद्धा

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर नगर निगम के सभागार में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर मेयर सीमा साह, नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने 18 सफाईकर्मियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इन सफाईकर्मियों का चयन बेहतर कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के आधार पर किया गया है। ये सफाईकर्मियों इस महामारी के समय शहर में नियमित रूप सफाई कार्य में जुटे रहे। लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी। साथ ही स्वच्छता के लिए लोगों को समय-समय पर जागरूक करते रहे।

loksabha election banner

इस दौरान मेयर सीमा साह ने शहर में सफाई के लिए अहम योगदान देने वाले सफाईकर्मियों को बधाई दी। इस अवसर पर डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा कि श्रम की महत्ता स्थापित कर राष्ट्र निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाने वाले हर श्रमवीर को उनके सम्मान में समर्पित विशेष दिन 'अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस' पर उन्‍हें दिल से सलाम। यह समाज और राष्ट्र निर्माण के असली शिल्पकार हैं। नगर निगम के सफाईकर्मी जो साल के 365 दिन ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन करते हैं एवं इस कोरोना संकट में अपने जान की परवाह किये बिना सेवा के लिए समर्पित हैं। ऐसे कर्मी हमारे लिए प्रेरणादायी है।

इन सफाईकर्मियों किया गया सम्मानित

मंगल कुमार, रवि कुमार हरि, बाबूलाल, राहुल कुमार, पवन हरि, राजकुमार, उमेश दास, विपिन कुमार, अजय कुमार, सागर कुमार, अरविंद हरि, सोनू कुमार, पिंटू कुमार, बबलू हरि, सर्वेश कुमार, पिंटू झा, सागर हरि।

मजदूर पर भी किया सफाई

नगर निगम के के सभी वार्डों में मजदूर दिवस पर भी सफाई कार्य जारी रहा। सफाईकर्मी बुलंद हौसले के साथ कार्य में जुटे रहे। उन्होंने कहा कि संक्रमण को शहर से हर हाल में भगा कर रहेंगे। सफाईकर्मियों के इस योगदान को लेकर वार्ड पार्षद और सामाजिक संगठनों ने भी हौसला बढ़ाया। वार्ड 27 में उमर चांद ने फूड पैकेट देकर सफाईकर्मियों को सम्मानित किया। वहीं, सामाजिक संगठन मारवाड़ी युवा मंच ने नाथनगर में सफाई कर्मियों को अंग वस्त्र प्रदान किया। समाजसेवी संजय अग्रवाल, बंटू झा ने कहा कि यह हमारे असली हीरो हैं। जो अपनी जान की परवाह किए बगैर कूड़े का उठाव कर रहे हैं और लोगों को स्वच्छ माहौल उपलब्ध करा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.