Move to Jagran APP

Corona infection: जानिए इस काउंटर के बारे में जहां राशन के साथ कोरोना रजिस्टर में भी दर्ज होता है नाम

सबौर प्रखंड मुख्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड का फार्म जमा करने के लिए सुबह छह बजे से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। इस दौरान शारीरिक दूरी का भी लोग पालन नहीं कर रहे थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 01:48 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 01:48 PM (IST)
Corona infection: जानिए इस काउंटर के बारे में जहां राशन के साथ कोरोना रजिस्टर में भी दर्ज होता है नाम
Corona infection: जानिए इस काउंटर के बारे में जहां राशन के साथ कोरोना रजिस्टर में भी दर्ज होता है नाम

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर में इन दिनों कुछ ऐसे काउंटर हैं जहां पर लोग राशन कार्ड आदि जमा कराने आते हैं लेकिन साथ ही साथ उनका नाम कोरोना रजिस्टर में भी दर्ज किया जाता है, लेकिन उन्हें इसकी जानकारी तक नहीं होती है।

loksabha election banner

दरअसल, भागलपुर में कोरोना संक्रमण का मामला भी थम नहीं रहा है। हर दिन औसतन सौ से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इसके बाद भी लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। बुधवार को सबौर प्रखंड मुख्यालय में पूरे दिन अफरातफरी की स्थिति रही। आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड का फार्म जमा करने के लिए सुबह छह बजे से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। इस दौरान शारीरिक दूरी की बात तो दूर लोग एक दूसरे को धक्का-मुक्की करते नजर आए। भीड़ में से अधिकतर ऐसे लोग भी थे जो जिन्होंने मास्क तक नहीं लगाया था। काउंटर पर तैनात गार्ड भी भीड़ के सामने बेबस नजर आ रहे हैं।

अधिकारियों की भी नहीं सुन रहे थे लोग

आरटीपीएस काउंटर पर भीड़ इस कदर थी कि लोग किसी की नहीं सुन रहे थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रतीक राज सहित कई अधिकारी बार-बार लोगों को समझा रहे थे, लेकिन फिर भी लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए लाइन में खड़े रहने के लिए तैयार नहीं थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए यहां पर गोल घेरा भी बनाया गया है। लेकिन, इसके बाद भी लोग इस घेरे में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार नहीं करते हैं।

प्रवासियों के कारण लग रही भीड़

आरटीपीएस पर भीड़ में सबसे अधिक प्रवासी और महिलाएं हैं। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान विभिन्न राज्यों से बड़ी संख्या में प्रवासी अपने घर को लौटे हैं। उन लोगों के पास यहां का राशन कार्ड का फार्म आदि भी नहीं था। ऐसे में नया राशन कार्ड बनवाने के लिए आरटीपीएस काउंटर पर प्रवासियों की भीड़ लग रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.